Mahindra Thar ROXX ने बुकिंग के लिए खुलते ही मचाई तबाही, 1 घंटे में 1.76 लाख गाड़ियां हुईं बुक

इस रिस्पॉन्स को कंपनी ने अद्भुत बताते हुए कहा कि वह ग्राहकों को अगले तीन सप्ताह में चरणबद्ध तरीके से संभावित डिलीवरी शेड्यूल के बारे में सूचित करेगी. SUV निर्माता ने बताया कि थार ROXX की बुकिंग सभी डीलरशिप और महिंद्रा की वेबसाइट पर खुली रहेगी.

महिंद्रा थार रॉक्स Image Credit: auto.mahindra.com

महिंद्रा एंड महिंद्रा की थार ROXX ने आते ही मार्केट में तबाही मचा दी. Mahindra Thar ROXX की बुकिंग शुरू होते ही एक घंटे के अंदर 1.76 लाख बुकिंग दर्ज हुईं. इसकी डिलीवरी दशहरा से शुरू होगी. महिंद्रा के लिए यह अब तक का रिकॉर्ड है. महिंद्रा की किसी भी गाड़ी ने बुकिंग ओपन होते ही एक घंटे के अंदर इतनी बुकिंग्स नहीं की थीं. इस रिस्पॉन्स को कंपनी ने अद्भुत बताते हुए कहा कि वह ग्राहकों को अगले तीन सप्ताह में चरणबद्ध तरीके से संभावित डिलीवरी शेड्यूल के बारे में सूचित करेगी. SUV निर्माता ने बताया कि थार ROXX की बुकिंग सभी डीलरशिप और महिंद्रा की वेबसाइट पर खुली रहेगी.

सितंबर के दौरान, कंपनी ने SUV की बिक्री में 24% की वृद्धि दर्ज की है, जो 51,000 यूनिट से अधिक है. सितंबर में निर्यात भी 25% बढ़कर 3,027 यूनिट हो गया. थार SUV के 5-दरवाजे वाले मॉडल, ROXX की शुरुआती कीमत 12.99 लाख रुपये है और यह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है.

महिंद्रा के ऑटो और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश जेजुरिकर ने इस बात पर जोर दिया कि थार ROXX को एक मेनस्ट्रीम SUV के रूप में डिजाइन किया गया है, जो इस सेगमेंट में खरीदारों की व्यापक जरूरतों को पूरा करती है. उन्होंने कहा कि तीन-दरवाजे वाले संस्करण के साथ भी, थार ने खुद को एक बड़ी बिक्री वाली कंपनी के रूप में स्थापित कर लिया है. हमारा मानना है कि ब्रांड की क्षमता बहुत बड़ी है, और थार ROXX उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

पावर और परफॉर्मेंस पर फोकस

थार ROXX, लोकप्रिय थार का लेटेस्ट वर्जन है. इसमें पाँच दरवाजे दिए गए हैं. थार ROXX पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है. पेट्रोल वेरिएंट में 2.0-लीटर mStallion टर्बो इंजन है, जो 160 bhp और 330 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि डीज़ल वेरिएंट में 2.0-लीटर mHawk इंजन है, जो 150 bhp और समान टॉर्क आउटपुट देता है. दोनों वेरिएंट्स छह-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं.