Nissan Magnite Facelift: नई निसान मेग्नाइट भारत में लॉन्च, ₹5.99 लाख में प्रीमियम फीचर्स का धमाका!

नया अपडेट और आकर्षक डिजाइन के साथ SUV ने भारतीय बाजार में धमाकेदार एंट्री की है. किफायती कीमत के साथ बेहतर फीचर्स, खास इंटीरियर और शानदार पावरट्रेन विकल्प इसकी खासियत हैं.

नई निसान मेग्नाइट फेसलिफ्ट 2024 Image Credit: Nissan Youtube Screengrab

निसान ने अपनी लोकप्रिय SUV, मैग्नाइट का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है. यह पहली बार है जब निसान ने अपनी इस sub-4 मीटर SUV को 2020 में लॉन्च के बाद अपडेट किया है. साथ ही, निसान ने पहली बार लेफ्ट-हैंड ड्राइव (LHD) वर्जन भी तैयार किया है, जो एक्सपोर्ट के लिए है. मैग्नाइट को शुरुआत से ही उसकी किफायती कीमत और शानदार फीचर्स के कारण काफी पसंद किया गया था, और फेसलिफ्ट वर्जन भी इसी USP के साथ आता है.

कीमत वही, लुक्स नए

नई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट (New Nissan Magnite Facelift) की शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. हैरानी की बात यह है कि फेसलिफ्ट के बावजूद कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह कीमत आज के समय में भी बेहद आकर्षक मानी जा रही है. खासकर “सनराइज कॉपर ऑरेंज” रंग में यह SUV देखने में और भी शानदार लगती है. फेसलिफ्ट में निसान ने गाड़ी के डिजाइन को थोड़ा सा रिफ्रेश किया है जिससे यह सब-4 मीटर SUV सेगमेंट में अपनी पकड़ और मजबूत करती है.

नए डिजाइन और ग्रिल के साथ आई मैग्नाइट

डिजाइन के मामले में, निसान ने मैग्नाइट के मूल आकर्षक बॉक्सी और हाई प्रोफाइल को बरकरार रखा है. इसमें 200 मिमी से ज्यादा का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है जो इसे सड़कों पर दमदार उपस्थिति देता है. फ्रंट में एक नई ग्रिल और ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट्स के साथ थोड़ा बदलाव किया गया है. बंपर में भी थोड़ा बदलाव देखा जा सकता है, जिसमें सिल्वर एलिमेंट जोड़ा गया है, जो गाड़ी को बुल-बार जैसा लुक देता है.

फुल एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी फॉग लाइट्स और टर्न इंडिकेटर्स जैसे फीचर्स इसे और आकर्षक बनाते हैं. साइड प्रोफाइल में 16 इंच के नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो ड्यूल-टोन फिनिश के साथ आते हैं.

पीछे की तरफ नए एलईडी टेल लाइट्स

पीछे की तरफ भी मामूली बदलाव किए गए हैं, जिसमें बंपर और सिल्वर एलिमेंट्स शामिल हैं, जो इसे एक रग्ड लुक देते हैं. गाड़ी के स्पॉइलर और शार्क-फिन एंटीना को बरकरार रखा गया है. सबसे बड़ा बदलाव इसके M-शेप के नए एलईडी टेल लाइट्स हैं, जिनमें स्मोक्ड इफेक्ट भी दिया गया है.

गाड़ी के अंदर, नया सनराइज कॉपर ऑरेंज इंटीरियर थीम दी गई है, जो इसे एक जिंदादिल और आकर्षक लुक देता है.नई मैग्नाइट में ब्लैकन एक्सेंट के साथ स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है.

बेहतर फीचर्स, नई सुविधाएं

पहले से मौजूद फीचर्स को बरकरार रखा गया है. नए फीचर्स में ऑटो हेडलाइट्स, ऑटो-डिमिंग IRVM, नया की-फोब, 360-डिग्री सराउंड व्यू, टाइप-C पोर्ट्स, क्लस्टर आयनाइज़र, एयर प्यूरीफायर, और 4-कलर एंबियंट लाइटिंग शामिल हैं. साथ ही पहली बार 6 एयरबैग्स भी स्टैंडर्ड के तौर पर दिए गए हैं.

नई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट में 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के दो विकल्प मिलते हैं – नैचुरली एस्पिरेटेड (NA) और टर्बोचार्ज्ड. NA इंजन 71 बीएचपी और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि टर्बो इंजन 99 बीएचपी और 160 एनएम का टॉर्क देता है. इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक (CVT) गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलता है.