सितंबर में इन 5 टू व्हीलर ब्रांडों की रही धूम, होंडा ने हीरो को पछाड़ा

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ने सितंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 टू व्हीलर की लिस्ट जारी की है, जिनमें होंडा की बाइकों ने बिक्री के मामले में हीरो की गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है.

होंडा ने हीरो को छोड़ा पीछे Image Credit: HONDA

देश में त्योहारी सीजन चल रहा है. ऐसे में लोग मोटर साइकिल, कार और इलेक्ट्रिक के सामान खरीद रहे हैं. फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ने सितंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 टू व्हीलर की लिस्ट जारी की है, जिनमें होंडा की बाइकों ने बिक्री के मामले में हीरो की गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है.

 FADA ने सितंबर 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 टू व्हीलर की लिस्ट जारी की है. डाटा के अनुसार, इस महीने बिकने वाली मोटर साइकिलों में होंडा सबसे ऊपर है. हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर के महीने मेंटू व्हीलर की खरीदारी में गिरावट आई है. महीने के हिसाब से 10 फीसदी और सालाना के हिसाब से 8.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है.

बिक्री के हिसाब से टॉप 5 टू व्हीलर

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन की रिपोर्ट के मुताबिक होंडा कंपनी की मोटर साइकिल को  लोगों ने जमकर खरीदा. सितंबर में 3,33,927 यूनिट की बिक्री हुई. जो कि मार्केट में कुल बिक्री का 27.7 फीसदी है. वहीं, हीरो की टू व्हीलर को भी लोगों ने काफी पसंद किया है. दूसरे नंबर पर हीरो मोटो का ही नाम है. इसकी सितंबर में 2,71,390 यूनिटों की बिक्री हुई, जो कि कुल बिक्री का 22.54 फीसदी है. fada के अनुसार सबसे ज्यादा बिकने वाले टू व्हीलर में हीरो के बाद टीवीएस का नाम है, जिसकी 2,21,257 यूनिट की बिक्री हुई और जो कुल बिक्री का 18.37 फीसदी है.

बजाज और सुजुकी रहे चौथे, पांचवें नंबर पर

FADA की रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाले टू व्हीलर्स में चौथे और पांचवें नंबर पर बजाज और सुजुकी का नाम है. बजाज के दो पहिया वाहनों की 1,41,668 यूनिटों की बिक्री हुई, जो कि टोटल बिक्री का 11.76 फीसदी है. वहीं, सुजुकी के 74,287 यूनिट की बिक्री पिछले महीने हुई. हीरो की एक्टिवा की खरीदारी ज्यादा तर लोगों ने की है.