JIO Finance का नया ऐप लॉन्च, एक ही जगह मिलेगी म्यूचुअल फंड पर लोन, UPI पेमेंट और इंश्योरेंस जैसी सुविधा

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (जेएफएसएल) ने जियो फाइनेंस ऐप लॉन्च कर दिया है. हालांकि यह ऐप पहले भी लॉन्च हुआ था. पुराना ऐप करीब 4 माह पहले 30 मई, 2024 को लॉन्च किया गया था.

जियो फाइनेंस Image Credit: GettyImages

मुकेश अंबानी अपना पांव लगभग सभी सेक्टर में पसार रहे है. इसी कड़ी में उन्होंने पहले से बेहतर फाइनेंसियल सेवा देने के लिए जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (जेएफएसएल) ने जियो फाइनेंस ऐप लॉन्च कर दिया है. हालांकि यह ऐप पहले भी लॉन्च हुआ था. पुराना ऐप करीब 4 माह पहले 30 मई, 2024 को लॉन्च किया गया था.

जियो फाइनेंस का पुराना ऐप बीटा वर्जन पर आधारित था. इसे 60 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं. ऐसे में बढ़ते यूजर्स और रेसपोन्स को देखते हुए रिलायंस ने उसे दोबारा बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के लिए लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि ग्राहकों के फीडबैक के बाद ही नया ऐप तैयार किया गया है.

नई सर्विसेज जोड़ी गई

कंपनी ने अपने फाइनेंशियल प्रोडक्ट चेन में कई नई सर्विस जोड़े हैं. इनमें म्यूचुअल फंड पर लोन, संपत्ति पर लोन, होम लोन और होम लोन बैलेंस ट्रांसफर शामिल हैं. जियो पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (जेपीबीएल) में करीब 15 लाख लोग सेविंग अकाउंट खुलवा चुके हैं. बैंक में बचत खाता सिर्फ 5 मिनटों में डिजिटली खोला जा सकता है. खाते के साथ डेबिट कार्ड भी मिलेगा और बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन की वजह से बचत खाता अधिक सुरक्षित भी होगा.

जेएफएसएल के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हितेश सेठिया ने कहा कि जेएफएसएल में उनका मिशन टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर बिना किसी रोक के सुविधाजनक फाइनेंसियल सेवाओं लोगों तक पहुंचना है. नया जियोफाइनेंस ऐप भारत में बना है, और जल्द ही आने वाले कई नए फीचर्स के साथ, हम भारत के लोगों के लिए एक भरोसेमंद वित्तीय सहयोगी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.

यहां से कर सकते है डाउनलोड

नया ऐप गूगल प्ले स्टोर, एप्पल ऐप स्टोर और माय जियो से डाउनलोड किया जा सकेगा. जियो फाइनेंस ऐप में अलग-अलग बैंक अकाउंट और उनके म्यूचुअल फंड होल्डिंग को भी लिंक किया जा सकता है. इसके अलावा, जियो फाइनेंस ऐप लाइफ इंश्योरेंस, दोपहिया और मोटर बीमा के क्षेत्र में भी कई सर्विस दे रहा है. साथ ही यूपीआई पेमेंट, मोबाइल रिचार्ज और क्रेडिट कार्ड बिलों के पेमेंट जैसी सर्विस भी भी उपलब्ध होंगी.