अब दोस्तों के साथ घर पर लीजिए चाय-समोसे का आनंद, ब्लिंकिट देगा 10 मिनट में डिलीवरी

ब्लिंकिट भारत में तेजी से बढ़ता क्विक कॉमर्स प्लेटफार्म है. कंपनी अब कई चीजों की डिलीवरी करती है, जिनमें फल, सब्जियां समेत कई प्रोडक्ट शामिल हैं. कंपनी अब इसमें और इजाफा करने वाली है. ब्लिंटिक कई स्नैक्स की डिलीवरी करने पर विचार कर रही है. अगर सब कुछ सही रहा तो यह जल्द ही देखने को मिल सकता है.

ब्लिंकिट Image Credit: blinkit.com

ठंड का मौसम आने वाला है, और इस ठंड में गर्मा-गरम चाय और समोसा मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. लेकिन अगर आप दिल्ली में रहते हैं और किस्मत से चौथी-पांचवी मंजिल पर घर ले लिया है, तो बार-बार उतरने-चढ़ने में दिल टूट जाता है. कई बार ऐसा होता है कि आपके साथ रहने वाले कुछ दोस्तों को बार-बार नीचे-ऊपर करने में मजा आता है, लेकिन कुछ लोग बहुत आलसी होते हैं. उन्हें नीचे जाना पसंद नहीं और वे चाहते हैं कि सब कुछ उन्हें बैठे-बैठे मिल जाए. अगर आप भी उनमें से एक हैं, जो चाहते हैं कि चाय-समोसा आपके पास आ जाए और कहीं जाने की जरूरत भी न पड़े, तो आपके लिए खुशखबरी है.

कौन कर रहा है डिलीवरी?

ब्लिंकिट अब दस मिनट में चाय-समोसे की डिलीवरी करने की योजना बना रहा है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि कंपनी जल्द ही इसका ऑप्शन शुरू करेगी और आने वाले महीनों में इसमें और खाने के ऑप्शन उपलब्ध कराए जाएंगे. ब्लिंकिट ऑनलाइन कैफे कॉन्सेप्ट शुरू करने जा रहा है और उम्मीद जताई जा रही है कि करीब 10 मिनट के अंदर चाय और समोसे से इसकी शुरुआत हो सकती है. हालांकि यह सुविधा कुछ चुनिंदा शहरों में शुरू होगी और आगे इसका विस्तार किया जाएगा. माना जा रहा है कि इसमें सैंडविच जैसे और स्नैक्स को भी शामिल किया जा सकता है.

ब्लिंकिट क्या-क्या डिलीवरी करता है?

ब्लिंकिट, जिसे पहले ग्रोफर्स के नाम से जाना जाता था, आखिरी मिनट में जरूरत के सामान की डिलीवरी करने के लिए भारतीयों का सबसे पसंदीदा प्लेटफार्मों में से एक है. इस ऐप के जरिए आप फल, सब्जियां, डेयरी प्रोडक्ट्स, स्नैक्स, ग्रॉसरी, पेय पदार्थ जैसे कई सामान आसानी से मंगा सकते हैं.

विस्तार की योजना

ब्लिंकिट तेजी से अपना विस्तार कर रहा है. कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 2025 के अंत तक अपने डार्क स्टोर्स या माइक्रो वेयरहाउस की संख्या को बढ़ाकर 1000 करना है और 2026 तक इनकी संख्या 2000 करने की योजना है.