फ्लिपकार्ट के इस वीडियो से मचा बवाल, कंपनी ने मांगी माफी…कहा आगे से रखेंगे ध्यान

ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपने एनिमेटेड वीडियो के लिए माफी मांगी है. सोशल मीडिया पर बवाल मचने के बाद कंपनी ने वीडियो के लिए खेद जताया है और कहा कि गलती से वीडियो पोस्ट हो गया था. आइए जानते हैं कि वीडियो में क्या था, जिससे लोग भड़क गए.

फ्लिपकार्ट ने मांगी माफी Image Credit: GettyImages

ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने त्योहारी सीजन को लेकर बिग बिलियन डेज सेल की शुरुआत होने वाली है. इसको लेकर के प्लेटफार्म जमकर प्रचार कर रहा है. कंपनी ने  इसी सिलसिले में एक वीडियो जारी किया था, जिसको लेकर अब फ्लिपकार्ट ने माफी मांगी है. कंपनी ने कहा कि हम आगे से ध्यान रखेंगे कि ऐसे वीडियो न जारी हों.

 कंपनी ने बिग बिलियन डेज की सेल के बारे में लोगों को बताने के लिए एक एनिमेटेड वीडियो शेयर किया था, जिसको लेकर के सोशल मीडिया पर बवाल छिड़ गया. वीडियो में दिखाया गया है कि एक पत्नी बिग बिलियन डेज से सामान खरीदकर अपना पूरा घर भर देती है और उसका पति आराम करता है. वह पति को कुछ अपमानजनक शब्द भी कहती है. बस क्या था इतने में लोग भड़क गए. समान अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले ग्रुप ने फ्लिपकार्ट के इस एड की निंदा की और एड को हानिकारक बताया. इस ग्रुप के एक्स हैंडल से फ्लिपकार्ट को टैग करते हुए लिखा कि अच्छा तो आप कह रहे हैं कि पति बेवकूफ होता है? अच्छी बात है अब आगे से ये बेवकूफ मर्द आपका पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे. इसके बाद सोशल मीडिया पर बॉयकॉट फ्लिपकार्ट ट्रेंड करने लगा. इस पर फ्लिपकार्ट ने अपनी ओर बयान जारी माफी मांगी है. कंपनी ने कहा कि हम आगे से इस बात का ध्यान रखेंगे.

फ्लिपकार्ट ने वीडियो हटा लिया

लोगों की कड़ी आलोचना के बाद फ्लिपकार्ट ने वीडियो को सोशल मीडिया से हटा दिया. और माफी मांगते हुए कहा कि हम उस वीडियो  के लिए क्षमा मांगते हैं, वह गलती से पोस्ट हो गया था. हमें जैसे ही हमारी गलती का एहसास हुआ हमने वीडियो हटा लिया. आगे से हम ध्यान रखेंगे.

अभी मीम का दौर चल रहा है. फ्लिपकार्ट ने भी इसी को देखते हुए एनिमेशन के जरिए. लोगों तक पहुंचने की कोशिश की थी. हालांकि, वह तरीका लोगों को पसंद नहीं आया.