इन राज्यों में भारी बारिश के संकेत…IMD ने जारी किया अलर्ट, जाने आपके राज्य का क्या रहेगा हाल

भारतीय मौसम विभाग की तरफ से बड़ी खबर सामने आ रही है. आईएमडी ने 10 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. यह बारिश 12 से 16 अक्टूबर तक हो सकती है.

IMD ने भारी बारिश को लेकर जारी की चेतावनी Image Credit: Getty Images

भारतीय मौसम विभाग की तरफ से बड़ी खबर सामने आ रही है. आईएमडी ने 10 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 12 से 16 अक्टूबर के बीच भारी हो सकती है. मुंबई में बीते दिनों भारी बारिश हुआ. यह बारिश गुरुवार शाम को हुई, जिससे शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया. बता दें कि प्रभादेवी एरिया में एलफिंस्टन रोड और एनएम जोशी मार्ग सबसे अधिक प्रभावित हुए. इससे यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ा. साथ ही यात्रियों को जलमग्न सड़कों से गुजरना पड़ रहा था.

इन राज्यों पर पड़ेगा असर

अब भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इसे लेकर ऑफिसियल अलर्ट जारी कर दिया है. इसमें तकरीबन कई राज्यों में भारी वर्षा होने का अनुमान जताया गया है. आईएमडी के मुताबिक जिन राज्यों में भारी बारिश हो सकते है वह कुछ इस प्रकार है. तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्यों में बारिश के संकेत है.  13 अक्टूबर के लिए आईएमडी ने केरल और तमिलनाडु में बहुत भारी बारिश के साथ-साथ कोंकण और गोवा, गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

आईएमडी ने 14 अक्टूबर को तमिलनाडु और केरल में बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है, जबकि दक्षिण कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और कच्छ में भी भारी बारिश होने की संभावना है. 15 अक्टूबर को रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश होने की संभावना है. इसी तरह, 16 अक्टूबर को रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में भारी बारिश होने की संभावना है. कुल मिलाकर भारी बारिश का यह सिलसिला 12 से 16 अक्टूबर तक चलने वाला है.

तापमान का हाल

एक्यू वेदर के अनुसार आज देश के अलग-अलग शहरों में तापमान में उतार-चढ़ाव देखा गया. अहमदाबाद और कोलकाता में तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि चंडीगढ़ और लुधियाना में यह 18 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. दिल्ली, फरीदाबाद और नई दिल्ली में तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मुंबई और चेन्नई में तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं बेंगलुरु में यह 22 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया.