मध्य प्रदेश सरकार निकालेगी बंपर भर्तियां, स्वास्थ्य विभाग में मिलेगी 3000 डॉक्टरों सहित 30,000 को नौकरी

मध्यप्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग में नई भर्तियां करेगी. सरकार 30,000 नौकरियां निकालेगी, जिनमें करीब 3000 डॉक्टरों की भी भर्तियां होंगी. मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि सरकार राज्य में मेडिकल सर्विसेज को ठीक करने के लिए नई भर्तियां करने जा रही है.

मध्य प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग में नई भर्तियां करने जा रही है. सरकार 30000 नौकरियां निकालेगी, जिनमें करीब 3000 डॉक्टरों की भी भर्तियां होंगी. मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि सरकार राज्य में मेडिकल सर्विसेज को ठीक करने के लिए नई भर्तियां करने जा रही है. जल्द ही भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किए जाएंगे.

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने रीवा में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार जल्द ही हेल्थ सेक्टर में  30000 भर्तियां निकालेगी, जिनमें 3000 डॉक्टरों की भी नौकरियां शामिल होंगी. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि राज्य में मेडिकल सुविधाएं अच्छी हों. एक बार ये भर्तियां हो जाएंगी. डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्तियां हो जाएंगी तो राज्य के जिला अस्पतालों, प्राइमरी हेल्थ सेंटर की सुविधाओं में सुधार होगा. कोविड के बाद से ही पूरे देश में मेडिकल सुविधाओं को लेकर काफी सवालिया निशान खड़े हुए थे. पूरे देश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई थी. मध्यप्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हम मेडिकल सेवाओं में जल्द से जल्द सुधार करने जा रहे हैं. इसके लिए हमने स्टेट हेल्थ बोर्ड को आदेशित कर दिया है.

प्रदेश में होंगे और भी विकास कार्य- उप मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए लगातार नए नए कार्यक्रम शुरू किए जा रहे हैं. प्रदेश में सभी क्षेत्रों के विकास के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव 23 अक्टूबर को रीवा में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन करेंगे. इससे न केवल रीवा का विकास होगा, बल्कि इससे पूरे विन्ध्य रीजन का विकास होगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रीवा एयरपोर्ट का भी उद्घाटन करेंगे. एयरपोर्ट बनने से पूरे क्षेत्र के लोगों को दिल्ली, मुंबई जाने में आसानी होगी और इससे राज्य का राजस्व भी बढ़ेगा. एयरपोर्ट बनने से रीवा के अलावा विंघ्य और उत्तर प्रदेश के भी लोगों को इसका लाभ फायदा मिलेगा.