रतन टाटा की हालत गंभीर, आईसीयू में चल रहा इलाज: रिपोर्ट

रतन टाटा को मुंबई के अस्पताल में भर्ती किया गया है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक 86 वर्षीय रतन टाटा की हालत गंभीर होने के बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है.

रतन टाटा को किया गया अस्पताल में भर्ती Image Credit: Harold Cunningham/Getty Images

टाटा सन्स के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा को गंभीर स्थिति में मुंबई के हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. जानकारी के मुताबिक रतन टाटा की तबीयत खराब हुई जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है. रॉयटर्स ने जारी एक रिपोर्ट में अपने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है.

बता दें कि कुछ दिन पहले भी रतन टाटा को अस्पताल में भर्ती करने की बात सामने आई थी. उस वक्त 86 वर्षीय टाटा ने बताया था कि उनकी उम्र और स्वास्थ्य संबंधि स्थितियों के कारण वे नियमित रूप से अस्पताल में जांच कराने जाते रहते हैं.

क्या हुआ था पहले?

रतन टाटा की खराब तबीयत को लेकर 7 अक्टूबर को बात फैली थी. बताया गया था कि टाटा को देर रात ब्लड प्रेशर की दिक्कत की वजह से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां डॉक्टर की टीम उनपर नजर रख रही है. हालांकि बाद में बात सामने आई की रतन टाटा को लेकर हो रही सारी बात निराधार है. उद्योगपति रतन टाटा ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट के जरिये बताया कि उनकी तबीयत को लेकर अफवाह फैलाया गया है. उन्होंने बताया कि वह अपने रेगुलर हेल्थ चेक अप के लिए अस्पताल गए थे. इसमें चिंता की कोई बात नहीं है.

कौन हैं रतन टाटा?

रतन नवल टाटा एक भारतीय उद्योगपति हैं. वह अपने सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. वह टाटा सन्स के पूर्व अध्यक्ष हैं. उन्होंने टाटा समूह के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी 1990 से 2012 तक संभाली थी. उसके बाद अक्टूबर 2016 में से फरवरी 2017 तक अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर कार्य करते रहे. वर्तमान में वह चैरिटेबल ट्रस्टों के प्रमुख बने हुए हैं. रतन टाटा को साल 2000 में पद्म भूषण, 2008 में भारत का दूसरा सबसे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है. रतन टाटा ने कई स्टार्टअप में निवेश किया है.