TATA की iPhone असेंबली फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद कामकाज रुका, कंपनी ने बयान में क्या कहा?

तमिल नाडु के होसुर में स्थित टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के प्लांट में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई, घंटों बाद आग पर काबू पाया गया. कंपनी ने आग के कारणों का पता लगाने के लिए फिलहाल जांच की जा रही है.

TATA की iPhone असेंबली फैक्ट्री में भीषण आग लगने के बाद कामकाज रुका, कंपनी ने बयान में क्या कहा? Image Credit: PTI

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स को उसकी मोबाइल फोन असेंबली फैक्ट्री में आग लगने से एक बड़ा झटका लगा है. तमिल नाडु के होसुर में स्थित आईफोन (iPhone) मोबाइल असेंबली फैक्ट्री में शनिवार, 28 सितंबर की सुबह भीषण आग लग गई, जिससे iPhone का एकमात्र भारतीय विक्रेता का कामकाज रुक गया.

पुलिस ने कहा कि, शनिवार तड़के यहां कृष्णागिरी जिले के पास टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड की इलेक्ट्रॉनिक्स फैक्ट्री के केमिकल गोदाम में आग लग गई थी.

उन्होंने कहा कि, हालांकि, घटना के कारण कोई हताहत नहीं हुआ और न ही कोई घायल हुआ है.

होसुर और आसपास के जिलों से सात दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया जिन्होंने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

पीटीआई ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि, दुर्घटनास्थल के पास मौजूद लगभग 11 श्रमिकों को दम घुटने की शिकायत होने पर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से नौ को छुट्टी दे दी गई है. बाकी दो का इलाज चल रहा है.

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स ने क्या कहा?

पीटीआई को दिए बयान में कंपनी ने कहा कि, कर्मचारी सुरक्षित हैं और अधिकारी घटना के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

बयान के अनुसार, “तमिलनाडु के होसुर में हमारी फैक्ट्री में आग लगने की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. फैक्ट्री में हमारे इमरजेंसी प्रोटोकॉल ने सुनिश्चित किया कि हमारे सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं. आग के कारण की जांच की जा रही है और हम हमारे कर्मचारियों और सभी स्टेकहोल्डर्स के हितों की रक्षा के लिए जरूरी कार्रवाई करेंगे.”

बता दें कि एक दिन पहले ही कंपनी ने नौकरियों की घोषणा की थी. टाटा ग्रुप ने आईफोन असेंबली प्लांट में बंपर हायरिंग का ऐलान कर कहा कि जल्द ही 20,000 से ज्यादा लोगों की हायरिंग होगी, जिससे वहां कुल कर्मचारियों की संख्या 40,000 हो जाएगी. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने शनिवार को तमिलनाडु के रणिपेट में यह जानकारी दी थी.