Vinesh Phogat Net Worth: लाखों की कारें, ₹2 करोड़ की प्रॉपर्टी; कितनी है रेसलर विनेश फोगाट की संपत्ति

विनेश फोगाट पहली बार चुनाव में उतरी और 6 हजार वोटों के अंतर से जीत गई. लेकिन विनेश फोगाट की नेट वर्थ कितनी है और उन पर कितना लोन है, ये हम आपको बताएंगे.

Vinesh Phogat Net Worth: लाखों की कारें, ₹2 करोड़ की प्रॉपर्टी; कितनी है रेसलर विनेश फोगाट की संपत्ति Image Credit: Photo: PTI

हरियाणा में कांग्रेस भले ही हार रही है लेकिन कांग्रेस नेता और रेसलर विनेश फोगाट जीत चुकी हैं. विनेश लगभग 6 हजार वोटों के अंतर से जीतीं हैं. राजनीति में पहली बार उतरी और अपना पहला चुनाव भी जीत गई हैं. लेकिन हम यहां जानेंगे विनेश की संपत्ति और देनदारी का ब्यॉरा. विनेश के पास कितनी गाड़ियां हैं, कितने शेयर हैं, कितनी प्रॉपर्टी है, बैंक बैलेंस कितना है? चलिए आपको बताते हैं.

विनेश फोगाट की नेटवर्थ

चुनाव आयोग में जमा किए एफिडेविट के मुताबिक, वनेश फोगाट के पास सितंबर 2024 तक 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है.

कैश इन हैंड: ₹1,95,000
बैंकों में कुल जमा: ₹39,83,473
इंश्यॉरेंस प्रीमियम: ₹1,50,000
सोना: ₹2,24,500 (35g)
चांदी: ₹4500 (50g)

विनेश फोगाट ने किसी कंपनी में निवेश नहीं किया लेकिन उनके पति सोमवीर राठी ने 6-7 कंपनियों के शेयर्स खरीद रखें हैं.

कारों की शौकीन विनेश

विनेश के पास कुल चार गाड़ियां हैं.
35 लाख की वॉलवो एकसीई 60
12 लाख की ह्यूंडई क्रेटा
17 लाख की टोयोटा इनोवा
40 हजार की टीवीएस जुपिटर

इसके अलावा सोमवीर राठी के पास 19 लाख की महिंद्रा स्कॉर्पियो है.

विनेश के पास कितनी प्रॉपर्टी?

सोनीपत जिले के खरखोदा में उनके नाम एक प्रॉपर्टी है जिसकी कीमत 1 करोड़ 85 लाख रुपये है. उसकी आज की तारीख में 2 करोड़ की कीमत हो गई है.

इसके अलावा विनेश फोगाट के नाम 13 लाख 61,782 रुपये की देनदारी है. कार की शौकीन विनेश ने टोयोटा इनोवा खरीदने के लिए कैनरा बैंक से ये लोन लिया था.

ओलंपिक में अयोग्य घोषित होने के बाद राजनीतिक में एंट्री

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का विनेश का फैसला पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के फ्रीस्टाइल 50 किग्रा फाइनल से अयोग्य घोषित होने के बाद आया था. दरअसल 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था. ओलंपिक यात्रा के दौरान समर्थन की कमी के दावों ने उन्हें राजनीति में एंट्री के लिए प्रेरित किया.

विनेश ने हाल ही में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) और इसकी अध्यक्ष पीटी उषा की आलोचना की थी. उन्होंने निराशा व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि उषा बिना पूर्व सहमति के अस्पताल में रहने के दौरान उनके साथ ली गई तस्वीर को सोशल मीडिया पर एकजुटता के प्रदर्शन के रूप में साझा करके राजनीतिक दिखावा करने में लगी हुई हैं.