SBI जनरल इंश्योरेंस ने लॉन्च किया ‘हेल्थ सुपर टॉप-अप’ प्‍लान, जानें क्या है खास?

SBI General Insurance ने अपना नया हेल्थ सुपर टॉप अप प्लान लॉन्च किया है जो आपको अपने मौजूदा बीमा पर मिल जाएगा फिर आपका बीमा आपकी कंपनी द्वारा दिया गया हो या आपने खुद खरीदा है.

SBI जनरल इंश्योरेंस ने लॉन्च किया 'SBIG हेल्थ सुपर टॉप-अप', जानें क्या है खास? Image Credit: Photo Credit: sbigeneral.in

SBI जनरल इंश्योरेंस ने अपना नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है, नाम है, SBIG हेल्थ सुपर टॉप-अप. जो भी अपनी मौजूदा हेल्थ इंश्‍योरेंस पॉलिसी का टॉप-अप करवाना चाहते हैं उनके लिए यह प्रोडक्ट बजट में होगा और फायदेमंद भी साबित हो सकता है. यह ग्राहकों को उनकी खास जरूरतों के हिसाब से अपने कवरेज को कस्टमाइज करने में सक्षम बनाता है, और एसबीआई ने इसे सुविधाजनक और परेशानी मुक्त प्रोडक्ट भी बताया है.

आज की लाइफस्टाइल से जुड़ी बीमारियां लगातार बढ़ रही हैं और देश में मेडिकल का खर्च लगभग 14% बढ़ रहा है, गंभीर परिस्थितियों में अच्छा कवरेज होना जरूरी है, लेकिन आमतौर पर जो कवरेज लोग खरीदते हैं वो बहुत ज्यादा नहीं होता. ऐसे में टॉप अप प्लान उनके कवरेज को बढ़ा सकते हैं. ऐसा ही टॉप प्लान एसबीआई जनरल इंश्योरेंस लेकर आई है. चलिए इसकी खासियतें आपको समझाते हैं.

SBI के इस सुपर टॉप-अप की क्या खासियतें हैं?

  • सम इमश्योर्ड 5 लाख रुपये से 4 करोड़ रुपये का है
  • आपके मौजूदा इंश्योरेंस पर टॉप-अप मिलेगा फिर भले ही वो आपको आपकी कंपनी ने दिया हो या आपने खुद खरीदा हो
  • फ्लेग्जिबल एनुअल एग्रीगेटेड डिडक्टिबल और लॉन्ग टर्म एग्रीगेटेड डिडक्टिबल ऑप्शन उपलब्ध है
  • डिडक्टिबल ऑप्शन की रेंज 2 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये है
  • अगर आप क्लैम नहीं करते हैं तो आपको नो क्लेम बोनस मिलेगा
  • संबंधित और असंबंधित बीमारी या चोट के लिए अनलिमिटेड रिस्टोरेशन उपलब्ध है
  • बीमा कवरेज के लिए वेटिंग पीरियट को कम करने का विकल्प है
  • अगर आप विदेश यात्रा पर बीमार होते हैं तो भी आपको क्लेम मिलेगा
  • तीन साल तक का लॉन्ग टर्म पालिसी ऑप्शन मिलेगा
  • 18 साल से 35 साल की उम्र वालों को 3,377 रुपये का प्रीमियम मिलेगा

इसके साथ ही कंपनी से जैसे ही आपको इंश्योरेंस की सारी जानकारी मिल जाती है उसके पांच दिनों अंदर अगर आप फैसला लेकर टॉप-अप करवाते हैं तो आपको 5% डिस्काउंट भी मिलेगा.

सुपर टॉप-अप को लेकर SBI ने क्या कहा?

सुपर टॉप-अप के लॉन्च होने पर SBI जनरल इंश्योरेंस के चीफ प्रोडक्ट और मार्केटिंग ऑफिसर सुब्रमण्यम ब्रह्मजोस्युला ने कहा कि, “इलाज की बढ़ती लागत और लाइफस्टाइल से संबंधित बीमारियों के बढ़ने के साथ, हेल्थ कवरेज रखना अब लग्जरी नहीं बल्कि एक जरूरत बन गया है. एसबीआई जनरल में, हम ग्राहकों को किफायती जोखिम समाधान देने में हमेशा सबसे आगे रहे हैं जो ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करते हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि, “SBIG हेल्थ सुपर टॉप-अप इंश्योरेंस पॉलिसी उन ग्राहकों के फायदे के लिए है जो उचित प्रीमियम दर पर अपनी मौजूदा बीमा योजना को टॉप अप कराना चाहते हैं. यह पॉलिसी आम लोगों और परिवारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार की गई है, जो गंभीर परिस्थितियों के दौरान मानसिक शांति और वित्तीय सुरक्षा देती है.”