सब्सक्रिप्शन के लिए खुले हैं ये पांच IPO, जल्दी करें कहीं चूक न जाए कमाई का मौका

आईपीओ मार्केट में कुछ समय से तेजी बनी हुई है. एक तरफ कई कंपनियां लाइन में हैं जो आईपीओ लाने वाली हैं, वहीं कुछ कंपनियों का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है. साथ ही, कुछ कंपनियां ऐसी हैं जिनकी आज लिस्टिंग भी होने वाली है.

केआरएन हीट एक्सचेंजर सब्सक्रिप्शन के लिए खुले हैं ये पांच आईपीओ Image Credit: freepik

भारत में आईपीओ मार्केट में पिछले कुछ महीनों से बूम देखा जा रहा है. ऐसे में शेयर मार्केट में अक्टूबर के पहले दिन ही जबर्दस्त हलचल देखने को मिलेगी, जिसमें पांच आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुले हैं. इसके अलावा, डिफ्यूजन इंजीनियर्स और अन्य कंपनियों का शेयर आवंटन आज होने की उम्मीद है. आइए नजर डालते हैं उन कंपनियों पर जिनका आज शेयर आवंटन होगा.

डिफ्यूजन इंजीनियर्स

डिफ्यूजन इंजीनियर्स के आईपीओ को 114.49 गुना सब्सक्राइब किए जाने के बाद आज, यानी 1 अक्टूबर को, शेयरों का आवंटन किया जाएगा. डिफ्यूजन इंजीनियर्स का पब्लिक इश्यू 26 से 30 सितंबर तक खुला था.

दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज

दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज के शेयरों का आवंटन 1 अक्टूबर को होगा. दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज का पब्लिक इश्यू 26 से 30 सितंबर तक खुला था.

फोर्ज ऑटो इंटरनेशनल

फोर्ज ऑटो इंटरनेशनल की सदस्यता 30 सितंबर को समाप्त हुई थी, और आज इसके शेयरों का आवंटन किया जाएगा.

नेक्सस पेट्रो इंडस्ट्रीज

नेक्सस पेट्रो इंडस्ट्रीज के आईपीओ की सब्सक्रिप्शन 30 सितंबर को बंद हुई थी. शेयर का आवंटन आज, यानी 1 अक्टूबर को किया जाएगा, और कंपनी के शेयर 4 अक्टूबर को लिस्ट होंगे.

सहस्रा इलेक्ट्रॉनिक्स

सहस्रा इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर आवंटन की प्रक्रिया आज पूरी की जाएगी. 30 सितंबर को आईपीओ बंद हुआ था, और 4 अक्टूबर को लिस्टिंग की उम्मीद है.

पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए कौन-कौन से आईपीओ खुले हैं

अभी कुछ आईपीओ ऐसे हैं जो पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुले हैं. इनमें सबसे पहला नाम है नियोपोलिटन पिज्जा एंड फूड्स का. इसका एसएमई इश्यू 30 सितंबर को खुला था और 4 अक्टूबर को बंद होगा. शेयर आवंटन 7 अक्टूबर को होने की संभावना है. इसके बाद पैरामाउंट डाई टेक का एसएमई इश्यू आता है, जो 30 सितंबर को खुला था और 3 अक्टूबर को बंद होगा. पैरामाउंट डाई टेक के शेयरों का आवंटन 4 अक्टूबर को होने की उम्मीद है.

शुभम पेपर्स का आईपीओ भी पब्लिक इश्यू के लिए 30 सितंबर से खुला है और 3 अक्टूबर को बंद होगा. 4 अक्टूबर को आवंटन होने की संभावना है. इसके अलावा, एचवीएक्स टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 27 सितंबर को खुला था और आज बंद होने वाला है. इसकी लिस्टिंग 7 अक्टूबर को होने की उम्मीद है. साथ ही साज होटल्स के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन आज आखिरी दिन है. शेयर आवंटन 3 अक्टूबर को और लिस्टिंग 7 अक्टूबर को होगी.