धमाल मचा रहा इस IPO का GMP, एक ही झटके में निवेशकों को हो सकता है 27 फीसदी का मुनाफा

निवेश के लिए यह इश्यू 8 से 10 अक्तूबर के बीच ओपन हुआ था. आईपीओ का प्राइस बैंड 158-166 रुपये के बीच था और बोली लगाने के लिए मिनिमम 800 शेयर ओपन थे. ग्रे मार्केट में इस आईपीओ के शेयर धमाल मचा रहे हैं.

शिव टेक्सकेम आईपीओ डिटेल्स. Image Credit: Getty image

शिव टेक्सकेम लिमिटेड के लिए आईपीओ को जोरदार रिस्पॉन्स मिला है. यह आईपीओ तीन दिन में 156 गुना से अधिक सब्सक्राइब हो गया है. निवेश के लिए यह इश्यू 8 से 10 अक्तूबर के बीच ओपन हुआ था. आईपीओ का प्राइस बैंड 158-166 रुपये के बीच था और बोली लगाने के लिए मिनिमम 800 शेयर ओपन थे. ग्रे मार्केट में इस आईपीओ के शेयर धमाल मचा रहे हैं और अफने प्राइस बैंड से 27 फीसदी प्रीमियम पर नजर आ रहे हैं. शिव टेक्सकेम लिमिटेड के आईपीओ का साइड 101.35 करोड़ रुपये था.

शिव टेक्सकेम आईपीओ डिटेल्स

शिव टेक्सकेम आईपीओ 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 6,105,600 इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू था. कंपनी इस आईपीओ से प्राप्त फंड का उपयोग लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने के लिए कर सकती है. ऐसी कंपनी योजना है और साथ ही कॉरपोरेट जरूरतों को भी पूरा करने की योजना है. शिव टेक्सकेम आईपीओ तीसरे दिन 156.55 गुना सब्सक्राइब हुआ.रिटेल 68.27 गुना सब्सक्राइब हुआ और एनआईआई हिस्सा 455.58 गुना बुक हुआ और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) हिस्सा 86.70 गुना बुक हुआ.

कितना चल रहा GMP

शिव टेक्सकेम आईपीओ का जीएमपी +46 पर नजर आ रहा है. ग्रे मार्केट में शिव टेक्सकेम के शेयर की कीमत 35 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे. आईपीओ प्राइस के हाई प्राइस से मौजूदा ग्रे मार्केट प्रीमियम को देखें, तो शिव टेक्सकेम शेयर 210 रुपये पर मार्केट में लिस्ट हो सकते हैं. 166 रुपये के आईपीओ प्राइस बैंड से यह 27 फीसदी अधिक है. कंपनी के शेयर बीएसई के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे.

कंपनी का कारोबार

शिव टेक्सकेम का फोकस एसिटाइल, अल्कोहल, एरोमेटिक्स, नाइट्राइल्स, मोनोमर्स, ग्लाइकोल्स फेनोलिक, कीटोन्स और आइसोसाइनेट्स के प्रोडक्ट्स की कैटेगरी के भीतर हाइड्रोकार्बन-आधारित केमिकल के आयात और वितरण पर है. ये रसायन पेंट और कोटिंग्स, प्रिंटिंग स्याही, कृषि-रासायनिक उत्पाद, विशेष पॉलिमर, फार्मास्यूटिकल्स और विशेष औद्योगिक रसायनों सहित अलग-अलग उद्योगों में अलग-अलग काम के लिए महत्वपूर्ण कच्चे माल हैं.