अगले हफ्ते धमाल मचाने आ रहे हैं ये तीन आईपीओ, निवेशकों को मिलेगा तगड़ा मुनाफा

भारतीय आईपीओ बाजार में अगले कुछ महीनों में गहमा-गहमी रहने वाली है. कई कंपनियां हैं जो आईपीओ लाने की तैयारी कर रही हैं, जिनमें हुंडई मोटर्स, स्विगी, एनटीपीसी ग्रीन और अन्य शामिल हैं. वहीं अगला हफ्ता भी भारतीय आईपीओ मार्केट के लिए बड़ा होने वाला है. 30 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच ये आईपीओ मार्केट में दस्तक देने वाले हैं.

आईपीओ Image Credit: Pavlo Gonchar/SOPA Images/LightRocket via Getty Images

आईपीओ मार्केट में पिछले कुछ समय से तेजी बनी हुई है. पिछले कुछ सालों में इसने जबरदस्त रिटर्न दिया है. भारतीय आईपीओ बाजार में अगले कुछ महीनों में गहमा-गहमी रहने वाली है. कई कंपनियां हैं जो आईपीओ लाने की तैयारी कर रही हैं, जिनमें हुंडई मोटर्स, स्विगी, एनटीपीसी ग्रीन और अन्य शामिल हैं. लेकिन अगला हफ्ता भी भारतीय आईपीओ मार्केट के लिए बड़ा होने वाला है. 30 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच ये आईपीओ जबरदस्त मुनाफा दे सकते हैं.

शुभम पेपर्स आईपीओ

शुभम पेपर्स आईपीओ की सब्सक्रिप्शन के लिए ओपनिंग 30 सितंबर को होगी, जो 3 अक्टूबर तक चलेगी. इसका प्राइस बैंड 144 से 152 रुपये है. 4 अक्टूबर को अलॉटमेंट होगा. लॉट साइज की बात करें तो 800 शेयर हैं. इस आईपीओ में कंपनी कुल 61,64,800 नए शेयर जारी करेगी. वहीं, इस आईपीओ की लिस्टिंग 8 अक्टूबर को होगी. आईपीओ के जरिए कंपनी 93.70 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखती है.

इस कंपनी की स्थापना 2006 में हुई थी. शुभम पेपर्स लिमिटेड क्राफ्ट पेपर और पेपर उत्पादों का निर्माण करती है, जिसके लिए वेस्ट पेपर को कच्चे माल के रूप में उपयोग करती है. 31 मार्च 2024 तक इसका उत्पादन 300 मीट्रिक टन प्रति दिन था, वहीं वार्षिक क्षमता 93,600 मीट्रिक टन थी.

पैरामाउंट डाई टेक आईपीओ

पैरामाउंट डाई टेक आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 सितंबर को खुलेगा और 3 अक्टूबर को बंद होगा. इसका प्राइस बैंड 111 से 117 रुपये है. 4 अक्टूबर को इसका अलॉटमेंट होगा. लॉट साइज की बात करें तो 1,200 शेयर हैं. कुल इश्यू साइज 24,30,000 शेयर है और लिस्टिंग 8 अक्टूबर को होगी.

अगर पैरामाउंट डाई टेक कंपनी की बात करें तो इसकी स्थापना 2014 में हुई थी. कंपनी सिंथेटिक फाइबर को रिसाइकल करके यार्न बनाती है, जो टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए महत्वपूर्ण है. कंपनी की दो यूनिट पंजाब के मंगराह और कुम खुर्द गाँव में स्थित हैं.

नियोपोलिटन पिज्जा एंड फूड्स आईपीओ

नियोपोलिटन पिज्जा एंड फूड्स आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 सितंबर को खुलेगा और 4 अक्टूबर को बंद होगा. प्राइस बैंड 20 रुपये प्रति शेयर है. 7 अक्टूबर को अलॉटमेंट होगा. लॉट साइज की बात करें तो 6,000 शेयर हैं. कुल इश्यू साइज 60 लाख शेयर है और लिस्टिंग 9 अक्टूबर को होगी.

इसकी स्थापना फरवरी 2011 में हुई थी. नियोपोलिटन पिज्जा एंड फूड्स लिमिटेड दो सेगमेंट में काम करती है – पहला है रेस्टोरेंट संचालन और दूसरा है कृषि उत्पादों का व्यापार.