छोटे निवेशकों के लिए बड़ी खबर, लॉन्च हो रही इन 3 IPO से करें दमदार कमाई

अगले हफ्ते, 30 सितंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में भारतीय प्राइमरी मार्केट में मिला-जुला एक्शन देखने को मिलेगा. जहां मेनबोर्ड सेगमेंट में कोई नया IPO लॉन्च नहीं होगा, वहीं SME सेगमेंट में हलचल बनी रहेगी. इस हफ्ते मनबा फाइनेंस जो एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है, 30 सितंबर को BSE और NSE पर अपनी लिस्टिंग […]

मार्केट में दस्‍तक दे रहें ये आईपीओ Image Credit: gettyimages

अगले हफ्ते, 30 सितंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में भारतीय प्राइमरी मार्केट में मिला-जुला एक्शन देखने को मिलेगा. जहां मेनबोर्ड सेगमेंट में कोई नया IPO लॉन्च नहीं होगा, वहीं SME सेगमेंट में हलचल बनी रहेगी. इस हफ्ते मनबा फाइनेंस जो एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है, 30 सितंबर को BSE और NSE पर अपनी लिस्टिंग करेगी. इसके साथ ही KRN हीट एक्सचेंजर एंड रेफ्रिजरेशन की लिस्टिंग 3 अक्टूबर को और डिफ्यूजन इंजीनियर्स की लिस्टिंग 4 अक्टूबर से शुरू होगी.

ग्रे मार्केट में IPO की चर्चा

वेल्डिंग कंज्यूमेबल्स और हेवी मशीनरी बनाने वाली कंपनी डिफ्यूजन इंजीनियर्स का 158 करोड़ रुपये का IPO 30 सितंबर को बंद होगा. इस इश्यू को 27 सितंबर तक 27.19 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था, जिससे इसमें काफी रुचि देखी जा रही है.

ग्रे मार्केट में KRN हीट एक्सचेंजर के IPO शेयरों को सबसे ज्यादा 125 प्रतिशत का प्रीमियम मिला है जबकि मनबा फाइनेंस और डिफ्यूजन इंजीनियर्स के शेयर 30 प्रतिशत से ज्यादा प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं.

SME सेगमेंट में आने वाले IPO

Paramount Dye Tec IPO

पैरामाउंट डाई टेक टेक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए यार्न बनाती है. यह कंपनी अपना 28.4 करोड़ रुपये का पब्लिक इश्यू 30 सितंबर को खोलेगी. इसका प्राइस बैंड 111-117 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. यह इश्यू 3 अक्टूबर को बंद होगा. लुधियाना स्थित इस कंपनी ने 27 सितंबर को चार एंकर निवेशकों से 8.09 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

Subam Papers IPO

तमिलनाडु स्थित सुबाम पेपर्स का 94 करोड़ रुपये का IPO भी 30 सितंबर को खुलेगा. इसका प्राइस बैंड 144-152 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है और इश्यू 3 अक्टूबर को बंद होगा. इस कंपनी ने 27 सितंबर को एंकर बुक से 26.7 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं.

NeoPolitan Pizza and Foods IPO

नियोपोलिटन पिज्जा और फूड्स का पब्लिक इश्यू 30 सितंबर को खुलेगा और 4 अक्टूबर को बंद होगा. यह इश्यू 12 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है, जिसमें प्रति शेयर की कीमत 20 रुपये तय की गई है. यह तीनों IPO में सबसे छोटा इश्यू होगा.