त्‍योहारी सीजन में खरीदारों से लेकर निवेशकों तक की बल्‍ले-बल्‍ले, जानें एफडी और क्रेडिट कार्ड के ऑफर्स

इस फेस्टिव सीजन पर ई कॉमर्स कंपनियां, ऑटो और टेक कंपनियां अपने-अपने प्रोडक्ट पर बंपर ऑफर दे रही हैं. हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्रेडिट कार्ड और एफडी पर कौन सी बैंक कितना ऑफर दे रही है.

फेस्टिव सीजन पर बैंक दे रहे हैं ऑफर Image Credit: GettyImages

त्योहारों के देखते हुए बैंकों ने भी ऑफर देना शुरू कर दिया है. लोगों का त्योहार पैसों की कमी से न मन पाए ऐसा बैंक नहीं चाह रहे हैं. आपने कार, बाइक और स्मार्टफोन्स पर तो ऑफरों की खबरें देख ही ली होगीं. अगर नहीं देखी तो हमारी वेबसाइट पर लगी पड़ी हैं. इस खबर में हम आपको त्योहारों पर बैंकों की ओर से क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड पर ऑफर और एफडी में निवेश पर क्या ऑफर मिल रहा है. इसके बारे में बताएंगे. तो आइए जानते हैं ऑफर्स के बारे में.

क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड पर ऑफर

फेस्टिव सीजन को देखते हुए देश की बैंकों ने ऑफर देना शुरू कर दिया है. ICICI बैंक ने  एनुअल फेस्टिव Bonanza लॉन्च किया है. इसमें कई सारी कैटेगरी पर ऑफर मिल रहा है. आप इनके क्रेडिट कार्ड और डेविट कार्ड का इस्तेमाल करके 40 हजार तक का डिस्काउंट पा सकते हैं. इसमें मोबाइल, फैशन, जूलरी, ई कॉमर्स  और ट्रेवल के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर छूट ले सकते हैं.

आईसीआईसी ही नहीं एसबीआई ने भी अपने कार्ड पर छूट ऑफर की है. बैंक लाइफस्टाइल, फैशन, गैजेट्स सहित कई सारे प्रोडक्ट छूट दे रहा है. आपको एप्पल के प्रोडक्ट पर भी 10 हजार रुपये की छूट मिल जाएगी. इसके अलावा बैंक ने एचपी और एलजी जैसे ब्रांड्स के साथ पार्टनरशिप की हुई है. इससे इन कंपनियों के सामानों को खरीदने पर भी छूट मिल जाएगी. इन दोनों बैंकों के अलावा एक्सिस बैंक भी 25 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रहा है. बैंक के कार्ड से आपको इलेक्ट्रॉनिक, लाइफस्टाइल और ग्रोसरी के सामानों पर छूट मिलेगी.

बैंक एफडी पर भी दे रहे हैं ऑफर

त्योहारी सीजन में लोग अपने पैसों को जमा करें. इसके लिए बैंकों ने एफडी पर ऑफर देने का फैसला किया है. एफडी पर ऑफर का मतलब हुआ कि  बैंक एफडी कराने पर ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहें हैं. बैंक ऑफ इंडिया सीनियर सिटीजन के लिए 8.1 फीसदी और आम आदमी के लिए 7.45 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है. वहीं, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और फेडरल बैंक भी एफडी पर अच्छा ब्याज ऑफर कर रहे हैं.