मेगा ई-ऑक्शन: देशभर में सस्ते मकान खरीदने का मौका, पीएनबी के इस ऑफर को ना नहीं कहेंगे आप

अगर आप भी घर, फ्लैट और कार लेने का सोच रहे हैं तो आपके लिए बढ़िया मौका है. आपको पीएनबी ई- मेगा ऑक्शन में शामिल होना चाहिए. पीएनबी के ई- मेगा ऑक्शन का आयोजन कल यानी 8 अक्टूबर को होगा. यह ऑक्शन पूरी तरह से ऑनलाइन होगा.

पीएनबी का ई- मेगाऑक्शन Image Credit: GettyImages

देश की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने बड़ा ऐलान किया है. बैंक मेगा ई- ऑक्शन लाने जा रहा है. पीएनबी के ई- मेगा ऑक्शन का आयोजन कल यानी 8 अक्टूबर को होगा. इसमें सस्ते दामों में घर और फ्लैट मिलेगा. यह ऑक्शन पूरी तरह से ऑनलाइन होगा. इससे आप पूरे देश में कहीं भी ऑनलाइन शामिल हो सकते हैं और बोली लगा सकते हैं.

अगर आप भी घर, फ्लैट और कार लेने का सोच रहे हैं तो आपके लिए बढ़िया मौका है. आपको पीएनबी ई- मेगा ऑक्शन में भाग लेना चाहिए. यहां आपको सस्ते दामों में रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी मिल जाएगी. इस ऑक्शन में प्रॉपर्टी की नीलामी होती है और वहां से फायदे का सौदा कर सकते हैं.

कैसे शामिल हो सकते हैं

इस मेगा ऑक्शन में शामिल होने के लिए आपको e-Bikray पोर्टल पर क्लिक करना होगा. वहां पर आपको अपनी डिटेल डालनी होगी. फिर आपको एक पासवर्ड मिल जाएगा, जिसकी मदद से आप ऑक्शन में शामिल हो पाएंगे. इसके अलावा टोल फ्री नंबर 1800 1800 और  1800 2021 पर डायल करके भी ऑक्शन में शामिल हो सकते हैं. अगर आप इन दोनों को न कर पाए तो एक रास्ता और है. आपको नीचे दिए गए ट्वीट के पोस्टर में क्यू आर कोड पर स्कैन करना है. इसकी मदद से भी आप ऑक्शन में शामिल हो सकते हैं.

किन प्रॉपर्टीज की होती है नीलीमी

मेगा ऑक्शन में उन संपत्तियों की नीलामी होती है, जिनको कस्टमर बैंक से कर्ज लेते वक्त गिरवी रखते हैं. अगर बैंक से लिए कर्ज को समय से पहले नहीं चुकाया जाता है बैंक संपत्ति की नीलामी कर देता है. इसमें अक्सर संपत्ति को उसके मूल दाम से कम में नीलाम कर दिया जाता है. बैंक का लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ रिकवरी करना होता है. ऐसे में जो लोग घर या जमीन खरीदना चाहते हैं उनको लाभ होता है.

पीएनबी मेगा ई-आक्शन के फायदे

मेगा ऑक्शन ऑनलाइन होता है. इसलिए इसमें आप घर बैठे बोली लगा सकते हैं. इसमें विभिन्न प्रकार की प्रॉपर्टी शामिल होती हैं, जिनमें से कम दामों में घर प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं.