एनसीआर में घर खरीदारों के लिए गुड न्यूज, 4,200 एकड़ में फैली वेव सिटी में 9,000 नए फ्लैट बनाएगा वेव ग्रुप

रियल एस्टेट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वेव ग्रुप ने एनसीआर में 9 हजार नए फ्लैट बनाने का एलान किया है. हालांकि, ये किस कैटेगरी के होंगे और कीमत क्या रहेगी इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है.

वेव सिटी की वास्तविक तस्वीर Image Credit: wave group

वेव ग्रुप ने गाजियाबाद स्थित अपनी वेव सिटी टाउनशिप में 9 हजार नए फ्लैट बनाने का एलान किया है. वेव ग्रुप ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वेव सिटी में प्रीमियम और किफायती श्रेणियों में 9 हजार फ्लैट के तौर पर करीब 70 लाख वर्ग फुट आवासीय निर्माण किया जाएगा. हालांकि, इसके लिए किए गए कंपनी को निवेश कहां से मिलेगा और फ्लैटों की कीमत कितने से कितने तक की रहेगी इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है. वेव सिटी के प्रबंध निदेशक राजीव गुप्ता का कहना है कि पिछले एक साल में उनकी इस टाउनशिप में प्रीमियम फ्लैट के लिए खरीदारों की मांग तेजी से बढ़ी है. इसी वजह से इस अवधि में बेचे गए फ्लैटों की कीमत 30 फीसदी तक तक बढ़ गई हैं.

राजीव गुप्ता ने बताया कि 4,200 एकड़ में फैली इस टाउनशिप के एक तिहाई हिस्से को पहले ही विकसित किया जा चुका है. यहां पिछले 10 वर्ष से काम चल रहा है. इस टाउनशिप में लो-राइज, हाई-राइज, विला और प्लॉट सभी तरह के विकल्प हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले दिनों में कंपनी ने अपने कुछ ग्रुप हाउसिंग प्लॉट दूसरे बिल्डरों को भी बेचे हैं. इस तरह आने वाले दिनों में वेव सिटी में 10 हजार से ज्यादा फ्लैट की डिलीवरी होने वाली है.

गुप्ता ने कहा कि टाउनशिप में विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा और सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं. इसकी वजह से यह जगह डेवलपर्स और घर खरीदने वालों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनी हुई है. इसके अलावा तुलनात्मक रूप से यहां अभी कीमत भी कम हैं. तमाम प्रॉपर्टी ब्रोक फर्म बताती हैं कि नोएडा और गुरुग्राम में जहां प्रीमियम आवासीय परियोजनाओं के लिए खरीदारों को 15,000 से 20,000 रुपये प्रति वर्ग फीट कीमत चुकानी पड़ती है. वेव सीटी में उसी तरह की प्रीमियम सुविधाओं वाले फ्लैट 9,000 रुपये प्रति वर्ग फीट से कम कीमत पर उपलब्ध हैं.

गुप्ता ने बताया कि वेव सिटी 4,200 एकड़ में फैली हुई है. इसमें से एक तिहाई हिस्सा ग्रीन एरिया, कम्युनिटी सुविधाओं और बुनियादी ढांचे के लिए छोड़ी गई है. अब तक इस टाउनशिप में वेव ग्रुप ने अपनी आवासीय और वाणिज्यिक परियोजनाओं के तहत 11,000 से ज्यादा खरीदारों को पजेशन दे दिया है. फिलहाल, यहां 4,000 से ज्यादा परिवार रह रहे हैं.