5 साल में 8000 फीसदी से अधिक का रिटर्न, ब्रोकरेज हाउस ने कहा खरीदो अभी और भागेगा

कुछ ब्रोकरेज ने शेयर पर बाय रेटिंग दी, इसके बाद TRIL के शेयरों ने दौड़ लगाई है. पिछले साल TRIL के शेयरों ने 8000 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है. बुधवार को ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स इंडिया के शेयर 5 फीसदी चढ़कर 707.80 रुपये के हाई लोवल पर पहुंचा था.

TRIL के स्टॉक ने दिया है बंपर रिटर्न. Image Credit: Getty image

ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स इंडिया लिमिटेड (TRIL) के शेयरों ने पांच फीसदी की तेजी के साथ अपर सर्किट लेवल को हिट किया. कुछ ब्रोकरेज ने शेयर पर बाय रेटिंग दी, इसके बाद TRIL के शेयरों ने दौड़ लगाई है. पिछले साल TRIL के शेयरों ने 8000 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है. सितंबर तिमाही के अच्छे नतीजों के बाद ब्रोकरेज ने शेयर पर ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है.

एक्सपर्ट्स का कहना है कि TRIL एक महत्वाकांक्षी क्षमता विस्तार प्रोग्राम शुरू कर रही है, जिससे न केवल कंपनी भारत की सबसे बड़ी ट्रांसफार्मर निर्माता बन जाएगी, बल्कि बैकवर्ड इंटीग्रेशन के जरिए प्रमुख इनपुट पर कंट्रोल रखने वाली कुछ कंपनियों में से एक बन जाएगी.

तेजी से चढ़ा है स्टॉक

बुधवार को ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स इंडिया के शेयर 5 फीसदी चढ़कर 707.80 रुपये के हाई लोवल पर पहुंच गया था. 2024 में अब तक यह 195.66 फीसदी, एक साल में 325.02 फीसदी और पिछले दो सालों में 1,127.39 फीसदी TRIL का शेयर चढ़ा है.

सितंबर तिमाही में TRIL का नेट प्रॉफिट कई गुना बढ़कर 45.30 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 1.60 करोड़ रुपये था. तिमाही के दौरान इसका रेवेन्यू 79.4 फीसदी बढ़कर 461 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में यह 257 करोड़ रुपये था.

980 रुपये का टार्गेट प्राइस

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि मजबूत एग्जीक्यूशन(सालाना आधार पर 80 प्रतिशत की वृद्धि) के कारण TRIL ने वित्त वर्ष 2025 की दूसरी तिमाही के अनुमान को काफी पीछे छोड़ दिया, जिससे ऑपरेशनल प्रॉफिट मार्जिन बढ़कर 15 फीसदी हो गया. नुवामा ने स्टॉक पर बाय रेटिंग के साथ 980 रुपये का टार्गेट प्राइस तय किया है.

TRIL के शेयर बुधवार को पांच फीसदी की तेजी के साथ 707.80 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं. TRIL ने अगले तीन वर्षों के लिए इलेक्ट्रिकल स्टील निर्माताओं के साथ तथा अगले दो वर्षों के लिए कॉपर आपूर्तिकर्ताओं के साथ सप्लाई के समझौते किए हैं, जिससे स्थिरता सुनिश्चित होगी.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.