बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में भारी उछाल, एक्‍सपर्ट से जानें क्‍या हो रणनीति

आज बजाज हाउसिंग फाइनेंस का शेयरों के भाव में भारी उछाल देखा जा रहा है. शेयर ने आज 10 फीसदी का अपर सर्किट लगाया है. जिसके बाद इस शेयर की चर्चा तेज हो गई है. लेकिन ये तेजी कबतक रहेगी? आइए आपको इस सवाल का जवाब एक्सपर्ट के हवाले से जानते हैं.

आईपीओ आने के बाद से ही बजाज हाउसिंग फाइनेंस पर सभी की निगाहें हैं. लगातार गिरावट के बाद आज इस शेयर को अपर सर्किट में देखा जा रहा है. शेयर ने आज 10 फीसदी का अपर सर्किट लगाया है. जिसके बाद इस शेयर की चर्चा तेज हो गई है. लेकिन ये तेजी कबतक रहेगी? ये बड़ा सवाल है. पिछले कुछ दिनों में गिरावट के बाद से निवेशक काफी परेशान हैं. आइए इन तमाम सवालों के जवाब एक्सपर्ट के हवाले से जानते हैं.

क्या है एक्सपर्ट की राय?

Swastika Investmart के संतोष मीणा ने मनी9लाइव को बताया कि स्टॉक में आगे तेजी बरकरार रह सकती है. 130.35 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बने रहने का सलाह है. उनका मानना है कि आने वाले समय में 180 रुपये के लेवल तक यह शेयर जाता दिख सकता है. साथ ही लांगटर्म के लिए संतोष मीणा बुलिश नजर आते हैं.

किस भाव पर Bajaj Housing Finance कारोबार कर रहा?

शेयर में आज 10 फीसदी का अपर सर्किट 149 रुपये पर जा पहुंचा है. शेयर ने आज 149.63 रुपये का हाई बनाया है. शेयर 6 दिन में करीब 14 फीसदी टूट चुका है. 18 सितंबर को इसने 188.50 का हाई बनाया था. इस लेवल से शेयर 28 फीसदी लुढ़क चुका है.

क्या है कंपनी का फंडामेंटल?

अगर कंपनी के फंडामेंटल की देखें तो इसका मार्केट कैप ( खबर लिखे जाने वक्त तक) 1,25,464 करोड़ रुपये है. इस लिहाज से कंपनी लार्ज कैप कंपनी है. स्टॉक का पीई रेशियो 71.74 है. स्टॉक का बुक वैल्यू 21.95 रुपये है. इसका मतलब है कि स्टॉक अपने बुक वैल्यू के 6.86 गुना भाव पर कारोबार कर रही है. स्टॉक का रिटर्न ऑन इक्विटी (ROE) 11.90 फीसदी है. वहीं शेयर का डेट टू इक्विटी 4.98 है. मतलब कर्ज अच्छा-खासा है. इस स्टॉक को लेकर वैल्यूएशन की काफी चिन्ताएं भी हैं.

क्या करती है कंपनी?

बजाज हाउसिंग फाइनेंस 2008 में स्थापित हुई थी. यह बजाज ग्रुप की सब्सिडरी कंपनी है जो साल 2018 से कर्ज बांट रही है. बजाज हाउसिंग फाइनेंस कंपनी इंडिविजुअल और कॉर्पोरेट्स को घर और कमर्शियल स्पेस खरीदने में कस्टमाइज फाइनेंशियल सॉल्यूशन मुहैया करवाती है.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.