रिलायंस के बाद इस बड़ी कंपनी ने बोनस शेयर देने का किया ऐलान

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज अपने शेयरधारकों के लिए बोनस शेयर जारी करने की तैयारी में है. इस बात का फैसला बजाज स्टील इंडस्ट्रीज ने गुरुवार, 3 अक्टूबर को लिया.

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज Image Credit: Internet

बजाज अपने शेयरधारकों को खुशखबरी देने वाला है. दरअसल बजाज स्टील इंडस्ट्रीज अपने शेयरधारकों के लिए बोनस शेयर जारी करने की तैयारी में है. इस बात का फैसला बजाज स्टील इंडस्ट्रीज ने गुरुवार, 3 अक्टूबर को लिया. दोपहर को अपनी बोर्ड बैठक के अंत में अपने शेयरधारकों के लिए बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की. कंपनी रिकॉर्ड तारीख पर शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक एक शेयर के लिए तीन निःशुल्क शेयर जारी करेगी. जिसे अभी तय किया जाना है.

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज 2 दिसंबर, 2024 को या उससे पहले बोनस इश्यू प्रक्रिया को पूरा करने सकती है. बीएसई पर उपलब्ध डेटा के अनुसार, बजाज स्टील इंडस्ट्रीज द्वारा अपने शेयरधारकों को निःशुल्क शेयर जारी करने का पहला उदाहरण है. जून तिमाही के अंत में बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के प्रमोटरों के पास वर्तमान में कंपनी में 48.27% हिस्सेदारी है.

बजाज स्टील इंडस्ट्रीज में किसी भी म्यूचुअल फंड की कोई हिस्सेदारी नहीं है, जिसका अब लगभग ₹1,750 करोड़ का बाजार पूंजीकरण है. बजाज स्टील इंडस्ट्रीज मशीनरी बनाती है. इसके उत्पादों में कॉटन जिनिंग ऑटोमेशन, और कॉटन प्रेसिंग मशीनरी, ऑटो फीडर और ब्रेक और टायर के साथ स्टील बैलगाड़ी शामिल हैं.

कंपनी बजाज समूह का हिस्सा नहीं है. बजाज स्टील इंडस्ट्रीज के शेयर गुरुवार को 0.9% गिरकर ₹3,320 पर बंद हुए. व्यापक बाजारों में बिकवाली के साथ शेयर में गिरावट आई.