बाजार में गिरावट के बावजूद इस बैंकिंग स्टॉक में शानदार तेजी, 10 फीसदी उछला स्टॉक

आज बंधन बैंक के शेयरों में शानदार तेजी देखी जा रही है. शेयर आज 10 फीसदी से ज्यादा की तेजी दिखा रहा है. आइए इसके पीछे का कारण जानते हैं. साथ ही इसके कुछ महत्वपूर्ण लेवल्स को भी जानेंगेे.

बंधन बैंक का शेयर आज 10 फीसदी से ज्यादा ऊपर चढ़ा. Image Credit: TV9 Bharatvarsh

आज भारतीय बाजार में गिरावट नजर आ रही है. साथ ही बैंक निफ्टी में भी. लेकिन एक ऐसा बैंकिंग शेयर जिसमें 10 फीसदी का अपमूव देखा जा रहा है. इस शेयर का नाम बंधन बैंक है. आइए इस शेयर के के उछलने का कारण जानते हैं, साथ ही इस शेयर के कुछ महत्वपूर्ण लेवल्स की बात करेंगे जो आपके लिए कारगर साबित हो सकता है.

Bandhan Bank Ltd

आज इस शेयर में 10 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी जा रही है. शेयर फिलहाल ( खबर लिखे जाने वक्त तक) 206.88 रुपये पर कारोबार कर रहा है. शेयर में बाते एक हफ्ते में 9 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा दिया है. वहीं एक महीने में ढाई फीसदी से ज्यादा का मुनाफा दिया है. लेकिन एक साल में शेयर ने 17 फीसदी से ज्यादा टूटा है. अगर 5 साल के टाइमफ्रेम की बात करें तो इसने 61 फीसदी से ज्यादा का निगेटिव रिटर्न दिया है. शेयर ने इस एक साल में 169.15 का लो और 263.10 का हाई लगाया था.

क्यों चढ़ा Bandhan Bank?

दरअसल, RBI ने पार्थसेन गुप्ता को 3 साल के लिए MD और CEO नियुक्त किया है. पार्थसेन गुप्ता SBI के डिप्टी MD और चीफ क्रेडिट ऑफिसर रहे हैं. उनकी नियुक्ति को बैंक के लिए पॉजिटिव नजरिए से देखा जा रहा है.

क्या कहता है कंपनी का टेक्निकल?

अगर बंधन बैंक के शेयर के टेक्निकल पर गौर करें तो स्टॉक फिलहाल अपने 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज ( EMA ) के ऊपर कारोबार कर रहा है. शेयर ने कल 187.16 रुपये का क्लोजिंग दिया था. जिसके बाद आज इसमें गैपअप ओपनिंग देखने को मिला. 5 जनवरी 2024 को शेयर ने 263.10 रुपये का हाई बनाया था. जिसके बाद से शेयर में गिरावट का दौर देखा गया. शेयर ने उसके बाद 4 जून को 169.63 रुपये का बॉटम बनाया. जिसके बाद शेयर में थोड़ी तेजी देखी गई. शेयर अभी 100 दिन के मूविंग एवरेज पर सपोर्ट लेकर कारोबार कर रहा है. अगर शेयर यहां से बाउंस बैक करता है तो शेयर अपने मजबूत रेजिस्टेंस जोन 210 से 215 रुपये के बीच जाता दिख सकता है. वहीं शेयर का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स 40 के आस-पास का है. इसका अर्थ है कि शेयर ओवरबॉट जोन में नहीं है.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.