BAJAJ BROKING की पसंद इन 4 धुआंधार स्टाॅक्स में नवरात्र के शुभ अवसर पर निवेश कर उठाएं लाभ

नवरात्र शुरू हो चुके हैं. इन दिनों शुभ काम शुरू किए जाते हैं. अगर आप नए निवेशक हैं, या निवेश शुरू करना चाहते हैं, तो यह निवेश के लिए शुभ समय है. बजाज ब्रोकिंग के सुझाए इन 4 स्टॉक्स में निवेश कर सालभर के भीतर ही मोटा मुनाफा ले सकते हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर Image Credit: seagullNady Zima / 500px/Getty Images

बाजार एक करेक्शन के दौर से गुजर रहा है. अगर इस दौरान आप निवेश करते हैं, तो आपको सही कीमत पर अच्छे स्टॉक्स मिल सकते हैं. बजाज ब्रोकिंग ने इस अवसर को ध्यान में रखकर 4 स्टॉक चुने हैं. आइए जानते हैं कौनसे हैं ये स्टॉक्स, जिनमें निवेश से सालभर के भीतर बंपर रिटर्न मिल सकता है. बजाज ब्रोकिंग चुने ये चारों स्टॉक्स देश के सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों से जुड़े हैं. इनमें बैंक, फार्मा और ऑटो सेक्टर की एंसिलियरी कंपनी शामिल हैं.

कोटक महिंद्रा बैंक

नवरात्र के शुभ अवसर पर बजाज ब्रोकिंग ने कोटक महिंद्रा बैंक के स्टॉक में निवेश की सलाह दी है. इस संबंध में ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट कहती है कि 12 महीने के भीतर 2,198 रुपये का टारगेट रखकर निवेश किया जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि स्टॉक को 1810 से 1860 रुपये के प्राइस रेंज में खरीदा जा सकता है. इन लेवल्स से यह स्टॉक आसानी से 20% का रिटर्न दे सकता है. ब्रोकरेज रिपोर्ट में टेक्निकल आउटलुक का हवाला देते हुए कहा गया है कि शेयर में एक नया ब्रेकआउट जेनरेट हुआ है, जिससे यह करंट लेवल पर खरीदारी के लिहाज से आकर्षक है. इसके साथ ही लंबी अवधि में स्टॉक में मजबूती दिख रही है, जो अच्छे रिटर्न का संकेत देती है.

पीरामल फार्मा

बजाज के नवरात्र पिक में दूसरा स्टॉक पीरामल फार्मा लिमिटेड है. पीरामल की इस कंपनी को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि एक साल के लिए निवेश के लिहाज से देखें, तो इसमें 27% तक रिटर्न मिल सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि इस स्टॉक में दो साल के कंसॉलिडेशन के बाद मजबूती लौट रही है. मौजूदा लेवल्स से यह शेयर एक बड़ी छलांग लगाने को तैयार नजर आ रहा है. बजाज ब्रोकिंग ने एक साल में 280 रुपये के टारगेट प्राइस के लिए पीरामल फार्मा के स्टॉक को 216 से 225 रुपये की प्राइस रेंज में खरीदने की सलाह दी है.

सोलारा एक्टिव फार्मा

बजाज ब्रोकिंग की तीसरी पसंद सोलारा एक्टिव फार्मा है. दवाएं बनाने में इस्तेमाल होने वाले एक्टिव फार्मास्यूटिकल इंग्रिडिएंट्स (एपीआई) का निर्माण करने वाली यह कंपनी लंबे कंसोलिडेशन के बाद एक जबरदस्त ब्रेकआउट के लिए तैयार है. बजाज की रिपोर्ट के मुताबिक यह शेयर मौजूदा लेवल से एक साल के भीतर 27% से ज्यादा उछल सकता है. रिपोर्ट में निवेशकों को इस स्टॉक को 740-780 रुपये के रेंज में खरीदने की सलाह देते हुए सालभर के भीतर 27% अपसाइड यानी 980 रुपये का टारगेट रखने के लिए कहा गया है.

मिंडा कॉरपोरेशन

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए ओईएम के तौर पर पार्ट्स सप्लाई करने वाली यह दिग्गज कंपनी बजाज ब्रोकिंग की चौथी पसंद है. ब्रोकरेज रिपोर्ट के मुताबिक मिंडा कॉरपोरेशन लिमिटेड में 2 साल के कंसोलिडेशन के बाद एक मजबूत अपसाइड ट्रैंड नजर आ रहा है. कंपनी का शेयर करंट लेवल से एक साल के भीतर 27% तक भाग सकता है. रिपोर्ट में निवेशकों को यह स्टॉक 560 से 600 रुपये की प्राइस रेंज में खरीदने की सलाह देते हुए 12 महीने में 760 रुपये का टारगेट रखने को कहा गया है.

डिस्क्लेमर : मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.