ब्रोकरेज के रडार पर हैं ये स्टॉक्स, जानें कहां तक जाएंगे भाव

ब्रोकरेज हाउस ने इन शेयरों Ola Electric, GAIL, Tech Mahindra, Hero MotoCorp, HDFC bank, IEX, Trent, PB Fintech को लेकर अपनी राय व्यक्त की है. आइए जानते हैं कि ब्रोकरेज हाउस इन शेयरों पर क्या कहते हैं.

इन शेयरों पर आई ब्रोकरेज की राय. Image Credit: TV9 Bharatvarsh

कई ब्रोकरेज हाउस ने कुछ शेयरों को लेकर अपनी रिपोर्ट साझा की है. जिसमें विभिन्न फैक्ट के साथ-साथ शेयर्स के टारगेट प्राइस की भी जानकारी दी है. जिसके बाद ये शेयर्स चर्चा में बने हुए हैं. आइए आपको इन शेयरों के बारे में आसान भाषा में बताते हैं.

Trent पर Citi की राय

Citi ने Trent के लिए खरीदने की सलाह दी है, टारगेट प्राइस को 9,250 रुपये रखा है. कंपनी ने एकल फॉर्मेट से मल्टी-फॉर्मेट में परिवर्तन किया है, जिससे उसकी राजस्व वृद्धि दर 36% रही है (FY19-24). Trent अब फैशन, ग्रॉसरी और व्यक्तिगत देखभाल के क्षेत्रों में मजबूत उपस्थिति बना रही है.

IEX

Investec ने IEX के लिए लंबी अवधि के लिए खरीदारी की सलाह दी है, टारगेट प्राइस को 215 रुपये रखा है. पिछले 2 दिनों में स्टॉक 17% गिरा है, जो ग्रिड इंडिया की रिपोर्ट के कारण हुआ है. हालांकि, IEX Q2 में स्वस्थ वॉल्यूम और EBITDA वृद्धि की उम्मीद कर रहा है. coupling की अधिक जानकारी Q2 परिणामों में मिलने की संभावना है, लेकिन इसका कार्यान्वयन 2 साल ले सकता है.

PB Fintech

Bernstein ने PB Fintech को आउटपरफॉर्म कॉल देते हुए टारगेट प्राइस को 1,720 रुपये निर्धारित किया है. कंपनी अस्पतालों के साथ बैकवर्ड इंटीग्रेशन पर विचार कर रही है, लेकिन स्वास्थ्य व्यवसाय की योजना अभी स्पष्ट नहीं है. कंपनी अपने 650 मिलियन डॉलर के कैश बैलेंस से इस पहल को वित्तपोषित करने की योजना बना रही है.

HDFC Bank

Macquarie ने HDFC बैंक को आउटपरफॉर्म कॉल देते हुए टारगेट प्राइस को 1,900 रुपये रखा है. Q2 में लोन वृद्धि 10% से कम हो सकती है, जबकि Nomura ने बैंक को न्यूट्रल कॉल दिया है, लक्ष्य ₹1,720 रखा है. दोनों विश्लेषक लोन एसेट्स की बिक्री और उसके प्रभावों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.

Crompton Consumer

Nomura ने Crompton Consumer को खरीदने की सलाह दी है, टारगेट प्राइस को 498 रुपये रखा है. कंपनी का ध्यान प्रीमियम प्रोडक्ट्स पर है, और भविष्य में राजस्व वृद्धि की संभावना है. Morgan stanley ने इसे इक्वल-वेट कॉल दिया है, टारगेट प्राइस को 323 रुपये रखा है. कंपनी ने मिड टर्म में 10-12% की राजस्व वृद्धि की उम्मीद जताई है.

Hero MotoCorp

UBS ने Hero MotoCorp को बेचने की सलाह दी है, टारगेट प्राइस को 3,350 रुपये रखा है. कंपनी की रिटेल मार्केट में हिस्सेदारी में कमी आई है.

HSBC का Tech Mahindra और Alembic Pharma पर राय

HSBC ने Tech Mahindra को होल्ड कॉल दिया है, टारगेट प्राइस को 1,600 रुपये रखा है. कंपनी के गैर-टेल्को ग्राहकों में संभावनाएं हैं, लेकिन टेलीकॉम क्षेत्र में अनिश्चितता बनी हुई है. Alembic Pharma को होल्ड में अपग्रेड करते हुए टारगेट प्राइस को 1,010 से बढ़ाकर 1,130 किया है.

Ola Electric

HSBC ने ओला इलेक्ट्रिक को खरीदने की सलाह दी है, टारगेट प्राइस को 140 रुपये रखा है. कंपनी की सेवा केंद्रों पर बढ़ती मांग के बीच, सुधारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं.

GAIL

Citi ने GAIL के लिए खरीदने की सलाह दी है, टारगेट प्राइस को 260 रुपये रखा है. कंपनी के लिए तीन महत्वपूर्ण संभावनाएं हैं जिसमें ट्रांसमिशन टैरिफ में वृद्धि, गैस को GST के तहत लाना और CGD निवेशों का पुनर्गठन शामिल हैं.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.