Vedanta, MPhasis, Titan, Cement Sector समेत कई शेयर और सेक्टर्स पर आई ब्रोकरेज की राय, जानें कहां बन सकता है मुनाफा

कुछ जानें-मानें ब्रोकरेज हाउस ने Federal Bank ,Vedanta ,Macrotech ,LTIM ,MPhasis ,Cement Sectors ,Financials sectors समेत कई शेयरों और सेक्टरों पर अपनी राय साझा की है. आइए आपको बताते हैं कि इन शेयर और सेक्टर पर ब्रोकरेज की क्या राय है.

इन शेयरों पर आई ब्रोकरेज की रिपोर्ट. Image Credit: TV9 Bharatvarsh

भारतीय शेयर बाजार में लगातार वॉलिटिलिटी बनाए हुए है. बाजार की चाल क्या होगी इसका अनुमान लगा पाना शायद आसान नहीं. बीते हफ्ते में भी बाजार में गिरावट देखी गई थी. इसी बीच कई शेयरों और सेक्टरों को लेकर ब्रोकरेज हाउस ने अपनी राय साझा की है. आइए आपको एक-एक कर सभी शेयरों और सेक्टरों के बारें में बताते हैं.

Federal Bank

नोमुरा ने फेडरल बैंक पर अपनी “BUY” रेटिंग को बनाए रखा है और इसका टारगेट प्राइस 240 रुपये प्रति शेयर रखा है. बैंक का प्रदर्शन पॉजिटिव माना जा रहा है. फिलहाल इस शेयर का करेंट मार्केट प्राइस ( CMP ) 188.25 रुपये है.

Vedanta

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने वेदांता पर कवरेज शुरू करते हुए इसे “BUY” रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 600 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी के मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. फिलहाल इस शेयर का CMP 499 रुपये है.

Macrotech Developers

नोमुरा ने मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड पर “BUY” रेटिंग रखी है और टारगेट प्राइस 1,600 रुपये प्रति शेयर रखा है. रियल एस्टेट सेक्टर में कंपनी के मजबूत फंडामेंटल के आधार पर इसे पॉजिटिव माना जा रहा है. अभी इस शेयर का CMP 1,214 रुपये चल रहा है.

LTIM

जेपी मॉर्गन ने LTIM को “overweight” रेटिंग में अपग्रेड किया है और इसका टारगेट प्राइस 6,900 रुपये प्रति शेयर कर दिया है. कंपनी के तकनीकी सेवाओं के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है. अभी इस शेयर का CMP 6,227 रुपये चल रहा है.

MPhasis

जेपी मॉर्गन ने MPhasis को “overweight” रेटिंग में अपग्रेड किया है और टारगेट प्राइस 3,400 रुपये प्रति शेयर कर दिया है. कंपनी से निकट भविष्य में मजबूत परिणामों की उम्मीद है. फिलहाल शेयर 2,872.85 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा है.

Cement Sector

सिटी ने सीमेंट सेक्टर पर अपने विश्लेषण में बताया है कि इंडस्ट्री सोर्स के अनुसार, दूसरी तिमाही में सीमेंट की मांग स्थिर रही. इस सेक्टर को “Neutral” रेटिंग दी है. क्योंकि मांग में सुधार के संकेत नजर नहीं आ रहे हैं.

Financials sectors

जेफरीज ने फाइनेंशियल सेक्टर पर अपनी राय दी और कहा कि RBI के प्रस्तावित नियमों के कारण बैंकों को अपने एनबीएफसी सहायक कंपनियों को आसान समझौता करने की आवश्यकता हो सकती है. इसमें एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और फेडरल बैंक जैसे बैंक प्रभावित हो सकते हैं.

AU Small Finance Bank

नोमुरा ने AU स्मॉल फाइनेंस बैंक पर “Neutral” रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस 650 रुपये प्रति शेयर रखा है. फिलहाल शेयर 731.15 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा है.

Titan

सिटी ने टाइटन पर अपनी “Neutral” रेटिंग को बनाए रखा है और टारगेट प्राइस 4,110 रुपये प्रति शेयर रखा है और मैक्वेरी ने टाइटन पर “Outperform” रेटिंग को बनाए रखा है और इसका टारगेट प्राइस 4,100 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी के ज्वेलरी और लग्जरी गुड्स सेक्टर में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है. वहीं इन्वेस्टेक ने भी टाइटन पर “HOLD” सिफारिश दी है और टारगेट प्राइस 4,100 रुपये प्रति शेयर रखा है. इस सुझाव से संकेत मिलता है कि निकट भविष्य में शेयर की कीमत में बहुत अधिक परिवर्तन की उम्मीद नहीं है. अभी इसका CMP 3,602 पर चल रहा है.

Bandhan Bank

जेफरीज ने बंधन बैंक पर “BUY” रेटिंग को बनाए रखा है और टारगेट प्राइस 240 रुपये प्रति शेयर रखा है. हालांकि बैंक के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण है, लेकिन बाजार की स्थिति पर नजर रखी जा रही है. शेयर फिलहाल 186.41 के भाव पर कारोबार करता नजर आ रहा है.

RBL Bank

मॉर्गन स्टेनली ने RBL बैंक पर “Underweight” रेटिंग को बनाए रखा है और इसका टारगेट प्राइस 210 रुपये प्रति शेयर रखा है. शेयर का अभी के टाइम CMP 194.56 रुपये चल रहा है.

नोट– ऊपर लिखे सभी शेयरों का भाव आज की सुबह के 10 बजकर 35 मिनट पर लिया गया है.

डिस्क्लेमर : मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.