टाटा पावर पर आई ब्रोकरेज की राय, जानें कितना बन सकता है मुनाफा

जानें-माने ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने टाटा पावर पर अपनी राय व्यक्त की है. जिसमें शेयर का टारगेट प्रइस और रेटिंग का जिक्र किया है. आइए जानते हैं ब्रोकरेज की इस पर क्या राय दी है.

टाटा पावर पर आई ब्रोकरेज की राय. Image Credit: TV9 Bharatvarsh

टाटा पावर शुरु से ही निवेशकों की पसंद रहा है. पावर सेक्टर के इस दिग्गज शेयर ने एक साल में निवेशकों को मालामाल बना दिया. शेयर ने बीते एक साल में 650 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा दिया है. इसी बीच आज जानें-माने ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने टाटा पावर पर अपनी राय व्यक्त की है. जिसमें शेयर का टारगेट प्रइस और रेटिंग का जिक्र किया है. आइए जानते हैं ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने TATA Power पर क्‍या राय दी है.

नोमुरा ने टाटा पावर का क्या टारगेट दिया?

नोमुरा ने टाटा पावर कंपनी के शेयरों के लिए “BUY” रेटिंग के साथ 560 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है. फिलहाल ( खबर लिखे जानें वक्त तक ) टाटा पावर का शेयर 3 फीसदी तेजी के साथ 457.85 के भाव पर कारोबार कर रहा था. शेयर ने पिछले एक हफ्ते में 6 फीसदी से ज्यादा का निगेटिव रिटर्न दिया है. वहीं एक साल में 78 फीसदी से ज्यादा और 5 साल में 679 फीसदी से ज्यादा की मुनाफा दिया है. शेयर 27 सितंबर 2024 को 494.85 रुपये का हाई लगाया था.

टाटा पावर के इन लेवल्स पर रखें नजर

टाटा पावर के टेक्निकल पर गौर करें तो शेयर 50 दिन के मूविंग एवरेज ( EMA ) पर कारोबार कर रहा है. 494.80 रुपये का हाई बनाने के बाद शेयर में गिरावट जारी है. शेयर ने पहले ही अपने शॉर्ट टर्म और मिड टर्म के मूविंग एवरेज के ध्वस्त कर चुका है. लेकिन अभी भी 200 दिन के EMA के ऊपर कारोबार कर रहा है. जो एक अच्छी बात है. वहीं इसके कुछ जरुरी लेवल पर नजर डालें तो इस शेयर का एक मजबूत सपोर्ट जोन 439 से 442 रुपये के बीच है. वहीं इसका पहला रेजिस्टेंस 458.50 का नजर आता है.

क्या करती है कंपनी?

टाटा पावर कंपनी लिमिटेड मुख्य रूप से बिजली के उत्पादन, संचरण और वितरण के व्यवसाय से जुड़ी है. इसका लक्ष्य पूरी तरह से रिन्यूएबल सोर्स के माध्यम से बिजली का उत्पादन करना है. यह सोलर रूफ भी बनाती है और 2025 तक 1 लाख ईवी चार्जिंग स्टेशन बनाने की योजना बना रही है. यह कंपनी भारत की सबसे बड़ी वर्टिकली-इंटीग्रेटेड पावर कंपनी है.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.