अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस पर आई ब्रोकरेज की राय, जानें कहां तक जा सकते हैं इसके भाव

आज ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों पर अपनी राय व्यक्त की है. आइए जानते हैं कि ब्रोकरेज हाउस ने इस पर क्या कहा है.

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस पर आई ब्रोकरेज की राय. Image Credit: TV9 Bharatvarsh

अडानी के शेयर आए दिन चर्चाओं में बने होते हैं, इसी बीच अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर पर ICICI सिक्योरिटीज की राय आई है. जिसने शेयर के बारे में कुछ जरुरी तथ्य साझा किया है. जिसके आधार पर निवेशकों का पैसे लगाने से पहले काफी मदद मिल सकती है. आइए जानते हैं कि ICICI सिक्योरिटीज ने इस शेयर पर क्या बताया है.

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस पर ICICI सिक्योरिटीज

ICICI सिक्योरिटीज ने अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस कै शेयरों का टार्गेट प्राइस को 1,318 रुपये बताया है. जो लगभग 27 फीसदी का अपमूव है. साथ ही बताया कि FY 24-27 के दौरान Ebitda 32 फीसदी CAGR से बढ़ने की संभावना है. और उम्मीद है कि अनरेगुलेटेड बिजनेस में आगे मजबूत ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

अडानी एनर्जी किस भाव पर कारोबार कर रहा है?

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस फिलहाल ( खबर लिखे जाने वक्त तक ) 4 फीसदी तेजी के साथ 1,050 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा है. शेयर ने बीते एक हफ्ते में 2 फीसदी के आस-पास का रिटर्न दिया है. वहीं एक महीने में लगभग 3 फीसदी का मुनाफा दिया है. अगर 5 साल की बात करें तो शेयर ने 354 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा दिया है.

क्या कहता है शेयर का टेक्निकल?

अगर अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के टेक्निकल देखें तो शेयर अपने 200 और 100 दिन के मूविंग एवरेज ( EMA) के नीचे कारोबार कर रहा है. इस शेयर ने 1 अगस्त 2024 को 1,347 रुपये का हाई बनाया था, जिसके बाद से शेयर में गिरावट आई. लेकिन शेयर ने 200 दिन के EMA पर सपोर्ट लिया. लेकिन उसे जारी करने में असफल रहा. जिसके बाद इसने 970 रुपये का बॉटम बनाया. शेयर फिलहाल 20 और 50 दिन के मूविंग एवरेज पर सपोर्ट लेने की कोशिश कर रही है. अगर इस लेवल से शेयर उठता है तो इसमें तेजी देखी जा सकती है. लेकिन असली तेजी तब दिखेगी जब यह अपने 200 दिन के मूविंग एवरेज के ऊपर निकलेगा. फिलहाल शेयर का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 59.60 है. इसका अर्थ है कि शेयर अभी ओवरवॉट के जोन में नहीं है. इस शेयर ने 976.90 का मजबूत सपोर्ट नजर आता है.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.