मार्केट में लिस्ट हुए डिफ्यूजन इंजीनियर्स के शेयर, 15.2 फीसदी की प्रीमियम पर एंट्री

डिफ्यूजन इंजीनियर्स का आईपीओ 26 से 30 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. इस इश्यू को निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला था. इसे 114 गुना से ज्‍यादा सब्‍सक्राइब किया गया था.

डिफ्यूजन इंजीनियर्स के शेयरों की लिस्टिंग. Image Credit: same design/DigitalVision Vectors/Getty images

डिफ्यूजन इंजीनियर्स लिमिटेड के शेयरों ने स्टॉक मार्केट में आज अपना आगाज कर दिया है. डिफ्यूजन इंजीनियर्स के शेयरों ने शुक्रवार 4 अक्टूबर को शेयर बाजार में अच्छी शुरुआत की. एनएसई पर डिफ्यूजन इंजीनियर्स के शेयर 15.2 फीसदी के प्रीमियम के साथ 193.50 रुपये पर लिस्ट हुए. इसके शेयरों ने बीएसई पर 12 फीसदी की प्रीमियम के साथ 188 रुपये पर अपनी शुरुआत की है.

आईपीओ को मिला था शानदार रिस्पॉन्स

डिफ्यूजन इंजीनियर्स का आईपीओ 26 से 30 सितंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. इस इश्यू को निवेशकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला था. इसे 114 गुना से ज्‍यादा सब्‍सक्राइब किया गया था. निवेशकों से मिले जबरदस्‍त रिस्‍पांस के बाद एक अक्टूबर को इसका अलॉटमेंट हुआ. डिफ्यूजन इंजीनियर्स ने अपने शेयरों के लिए 159-168 का प्राइस बैंड तय किया था. डिफ्यूजन इंजीनियर्स के शेयर ग्रे मार्केट में अच्छे प्रीमियम पर नजर आ रहे थे. आज शेयर के लिस्टिंग से पहले जीसएमपी 58 रुपये प्रति शेयर पर था.

क्या करती है कंपनी

डिफ्यूजन इंजीनियर्स की स्‍थापना 1982 में हुई थी. यह कंपनी वेल्डिंग में इस्‍तेमाल होने वाली चीजें, वियर प्लेट्स और कोर उद्योगों के लिए भारी मशीनरी का निर्माण करती है. कंपनी भारी मशीनरी और उपकरणों के लिए विशेष मरम्मत और रीकंडीशनिंग सेवाएं भी प्रदान करती है.

वित्त वर्ष 24 में, कंपनी का राजस्व साल-दर-साल 10% बढ़कर 285 रुपए करोड़ हो गया, जो वेल्डिंग उपभोग्य सामग्रियों, वियर प्लेट और ट्रेडिंग गतिविधियों से राजस्व में वृद्धि के कारण हुआ. इसी अवधि के दौरान इसका शुद्ध लाभ सालाना 39% बढ़कर 30.8 करोड़ रुपए हो गया.