गिरते मार्केट के बीच HDFC सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म में आई दिक्कत, ऑर्डर बुक करने को परेशान निवेशक

यह गड़बड़ी ऐसे समय में आई है जब भारतीय शेयर बाजार में भारी बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है. आज के कारोबार में जियो-पॉलिटिकल तनाव और अन्य कारणों से सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में 2 फीसदी की गिरावट आई है.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में तकनीकी समस्या. Image Credit: Getty image

एचडीएफसी सिक्योरिटीज प्लेटफॉर्म को 3 अक्टूबर, गुरुवार को तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा. कई यूजर्स प्लेटफॉर्म पर ऑर्डर नहीं दे पा रहे हैं. यह गड़बड़ी ऐसे समय में आई है जब भारतीय शेयर बाजार में भारी बिकवाली का दबाव देखने को मिल रहा है. आज के कारोबार में जियो-पॉलिटिकल तनाव और अन्य कारणों से सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में 2 फीसदी की गिरावट आई है.

यूजर्स ने की शिकायत

यूजर्स ने इक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज से अपनी शिकायतें दर्ज कराई. इस बीच, कंपनी ने जवाब में कहा कि हमें पता है कि कुछ ग्राहकों को उनके ऑर्डर पूरे न होने की समस्या हो रही है. हम इसे जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. अगर आपको तुरंत मदद की ज़रूरत है, तो हमें अपना कॉन्टैक्ट डिटेल्स डीएम करें, और हम तुरंत आपकी सहायता करेंगे.

डेरिवेटिव सेगमेंट ऑर्डर में समस्या

ब्रोकरेज फर्म ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि एनएसई डेरिवेटिव सेगमेंट ऑर्डर से संबंधित रुक-रुक कर समस्याएं आ रही हैं. इसे ठीक करने के लिए, हम अपने वेंडर, टीसीएस के साथ बातचीत कर रहे हैं. शेष सेगमेंट- इक्विटी, बीएसई डेरिवेटिव, एसएलबीएम, करेंसी और कमोडिटी डेरिवेटिव, सभी काम कर रहे हैं.