पांच ही दिन में 50 फीसदी का रिटर्न, 3 रुपये के पेनी स्टॉक का गजब कमाल, झूमे निवेशक

निवेशकों ने पिछले पांच दिन में ही 50 फीसदी से अधिक का रिटर्न बटोर लिया है. इस स्टॉक का नाम है इंडिया स्टील वर्क्स. बुधवार यानी आज भी इस स्टॉक में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है.

इस स्टॉक ने दिया बंपर रिटर्न. Image Credit: Getty image

शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच एक स्टॉक को खरीदने के लिए लूट मची है. गिरते मार्केट में भी यह स्टॉक रॉकेट बना हुआ है और पिछले पांच दिनों ये स्टॉक 50 फीसदी से अधिक चढ़ा है. यानी निवेशकों ने पिछले पांच दिन में ही 50 फीसदी से अधिक का रिटर्न बटोर लिया है. इस स्टॉक का नाम है इंडिया स्टील वर्क्स. बुधवार यानी आज भी इस स्टॉक में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. यह अपने पिछले क्लोजिंग प्राइस से 19.83 फीसदी उछला है. इस पेनी स्टॉक अपने निवेशकों की जोरदार कमाई कराई है.

पांच दिन में जोरदार तेजी

4 अक्टूबर को इंडिया स्टील वर्क्स के शेयर 3.50 रुपये के आसपास कारोबार कर रहे थे. आज यह स्टॉक 5.56 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. यह इस स्टॉक का 52 वीक का हाई लेवल है. कंपनी का मार्केट कैप 221.33 करोड़ है. स्टॉक का 14 दिनों का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 96.873 है, जो यह दर्शाता है कि स्टॉक ओवरबॉट जोन में कारोबार कर रहा है.

ताबड़तोड़ रिटर्न

आज सुबह यह स्टॉक 5.04 रुपये पर ओपन हुआ और 5.56 रुपये के इंट्राडे हाई तक पहुंचा. इसका आज का लो लेवल 4.87 रुपये रहा. पिछले एक महीने में यह स्टॉक 48 फीसदी से अधिक चढ़ा है, लेकिन पिछले पांच दिनों में इसने ताबड़तोड़ रिटर्न देकर अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है.

क्या करती है कंपनी

इंडिया स्टील वर्क्स लिमिटेड भारत में स्टेनलेस स्टील और उससे जुड़े प्रोडक्ट के निर्माण और कारेबार में शामिल है. यह वायर रॉड, राउंड बार, कास्ट बिलेट, रोल्ड बिलेट और कट बिलेट सहित हॉट रोल्ड प्रोडक्ट प्रोवाइड कराती है.

कंपनी को पहले इसिबर्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था और अक्टूबर 2007 में इसका नाम बदलकर इंडिया स्टील वर्क्स लिमिटेड कर दिया गया. इंडिया स्टील वर्क्स लिमिटेड की स्थापना 1957 में हुई थी. इंडिया स्टील वर्क्स लिमिटेड को वर्ष 1992 में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट किया गया था.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.