गिरते बाजार में रॉकेट बना ये स्‍टॉक, 1,937 करोड़ का ऑर्डर मिलते ही 20% उछला शेयर, लगा अपर सर्किट

ITD Cementation share price: मिडिल ईस्‍ट में चल रहे तनाव के चलते जहां गुरुवार को भारतीय बाजार लाल निशान पर कारोबार करता दिखा, इसी बीच एक स्‍टॉक ऐसा भी नजर आया जो गिरते बाजार में रॉकेट की तरह बढ़ता दिखा. इस स्‍टॉक का नाम आईटीडी सीमेंटेशन लिमिटेड है. 3 अक्‍टूबर यानी गुरुवार को इसके शेयरों […]

आईटीडी सीमेंटेशन के शेयर में लगा अपर सर्किट Image Credit: freepik

ITD Cementation share price: मिडिल ईस्‍ट में चल रहे तनाव के चलते जहां गुरुवार को भारतीय बाजार लाल निशान पर कारोबार करता दिखा, इसी बीच एक स्‍टॉक ऐसा भी नजर आया जो गिरते बाजार में रॉकेट की तरह बढ़ता दिखा. इस स्‍टॉक का नाम आईटीडी सीमेंटेशन लिमिटेड है. 3 अक्‍टूबर यानी गुरुवार को इसके शेयरों में 20% का उछाल देखने को मिला. इसी के साथ ये अपर सर्किट पर पहुंच गया. आईटीडी सीमेंटेशन के शेयर वर्तमान में 19.5% बढ़कर 642.3 रुपए पर कारोबार कर रहे हैं. पिछले दस कारोबारी सत्रों में इस शेयर ने दूसरी बार अपर सर्किट छुआ है. इस साल अब तक स्टॉक का मूल्य दोगुना से अधिक हो चुका है, इसमें 121% का इजाफा हुआ है.

आईटीडी सीमेंटेशन के शेयरों में आए इस उछाल की वजह कंपनी को एक नए ऑर्डर का मिलना है. कंपनी ने गुरुवार को एक्सचेंजों को बताया कि उसे उत्तर प्रदेश में एक बहुमंजिला कॉमर्शियल बिल्डिंग बनाने का कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला है. यह कॉन्‍ट्रैक्‍ट 1,937 करोड़ रुपए का बताया जा रहा है. हालांकि कपंनी ने यह जानकारी नहीं दी कि उसे यह काम कब तक पूरा करना है. इससे पहले कंपनी अपने प्रमोटर हिस्सेदारी की बिक्री को लेकर चर्चा में रही है.

अडानी की एंट्री से उछला था शेयर

आईटीडी सीमेंटेशन इंडिया लिमिटेड इससे पहले अडानी की वजह से चर्चा में आया था. एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि अडानी ग्रुप इस कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्‍सेदारी खरीदने पर विचार कर रहा है. अडानी ग्रुप कंपनी के प्रमोटर्स की 46.64 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद सकते हैं और वह इसके लिए सबसे बड़ा दावेदार बनकर सामने आए हैं. हालांकि इस पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. मगर अडानी के कंपनी में हिस्‍सेदारी खरीदने की चर्चा से ITD Cementation India के स्‍टॉक में 20 फीसदी का अपर सर्किल लगा था.