इस स्टॉक ने मचाया धमाल, सिर्फ 1 महीने में दिया दोगुना का रिटर्न

आज आपको एक ऐसा शेयर के बारे में बताएंगे जिसने महज 1 महीने में निवेश की राशि को दोगुना बना दिया. इस स्टॉक का नाम अरविंद एंड कंपनी शिपिंग एजेंसियां ​​लिमिटेड है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं

जरा सोचिए कोई स्टॉक जो सिर्फ एक महीने में ही दोगुना से ज्यादा का रिटर्न दे दे तो कैसा लगेगा. शेयर बाजार में ये कोई बड़ी बात नहीं. इसी कड़ी में आज आपको एक ऐसा शेयर के बारे में बताएंगे जिसने महज कुछ ही दिनों में निवेश की राशि को दोगुना बना दिया. इस स्टॉक का नाम अरविंद एंड कंपनी शिपिंग एजेंसियां ​​लिमिटेड है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं

अरविंद एंड कंपनी शिपिंग एजेंसिज ​​लिमिटेड: सिर्फ एक महीने में 62 से 145 रुपये पर पहुंचा

शेयर NSE पर फिलहाल 145.55 रुपये पर कारोबार कर रहा है. शेयर ने बीते एक हफ्ते में लगभग 25 फीसदी का मुनाफा दिया है. वहीं एक साल में 81 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा दिया है. वहीं 1 महीने में इसने 129 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा दिया है. 27 अगस्त 2024 को यह शेयर 174.60 रुपये पर कारोबार करते देखा गया था. जिसके बाद से तूफाना तेजी नजर आ रही है.

कैसा है कंपनी का फंडामेंटल?

अगर कंपनी के फंडामेंटल पर गौर करें तो कंपनी का मार्केट कैप ( खबर लिखे जाने वक्त तक) 168 करोड़ रुपये है. इस हिसाब से कंपनी स्माल कैप कंपनी है. स्टॉक का पीई रेशियो 21.95 है. स्टॉक का बुक वैल्यू 22.94 रुपये है. इसका अर्थ है कि स्टॉक अपने बुक वैल्यू के 9.63 गुना भाव पर कारोबार कर रही है. स्टॉक का रिटर्न ऑन इक्विटी (ROE) 18.91 फीसदी है. जो बहुत हद तक अच्छा है. वहीं कंपनी पर कर्ज देखें तो 0.42 है. जो काफी कम नजर आता है.

क्या करती है कंपनी?

अरविंद एंड कंपनी शिपिंग एजेंसीज 1987 में शुरु हुई, जो शिपिंग और फॉरवर्डिंग एजेंटों के व्यवसाय में काम करती है. इसका राजस्व मुख्य सोर्स ग्राहकों को दिए जाने वाले कमीशन आय से आता है. कंपनी के दो व्यावसायिक कार्यक्षेत्र हैं- चार्टरिंग ऑफ बार्जेस और होटल और हॉस्पिटैलिटी. इसके अतिरिक्त, कंपनी ने वित्त वर्ष 1997 में होटल मिलेनियम प्लाजा का अधिग्रहण किया, जिससे वित्त वर्ष 2021 तक किराये की आय प्राप्त हुई.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.