गिरते बाजार में भी इन 5 शेयरों ने तोड़े रिकॉर्ड, एक महीने में 25% तक बढ़ें, निवेशकों की हुई चांदी

शेयर बाजार भले ही इस समय लाल निशान पर हो, लेकिन चुनिंदा स्‍टॉक्‍स इसमें अच्‍छा परफॉर्म कर रहे हैं. हम आपको ऐसे ही चुनिंदा शेयरों के बारे में बताएंगे जिन्‍होंने एक महीने में अच्‍छी बढ़त हासिल की है.

इन शेयरों ने बनाया मालामाल Image Credit: freepik

ईरान-इजराइल के बीच चल रहे तनाव के चलते भले ही भारतीय शेयर बाजार लाल निशान पर गोते लगा रहा हो, लेकिन कुछ चुनिंदा शेयर इस दौरान अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इन शेयरों ने न सिर्फ बढ़त हासिल की बल्कि ये अपने 52 सप्‍ताह के उच्‍चतम स्‍तर पर भी पहुंच गए हैं. इससे निवेशकों की चांदी हो गई है. आने वाले समय में भी इनके मजबूत रहने की उम्‍मीद है.

सोमवार को बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स करीब 638 अंकों की गिरावट के साथ 81,050 पर बंद हुआ था, लेकिन बीएसई 500 इंडेक्स में पांच स्टॉक्‍स ने 52 हफ्ते का ऑल टाइम हाई बनाया, इनमें बीएएसएफ इंडिया समेत कॉफ्रोर्ज आदि के शेयर शामिल हैं. इन स्‍टॉक्‍स की इस तेजी से निवेशक मालामाल हो गए हैं. जानकारों का अनुमान है कि भविष्‍य में भी इनके अच्‍छा परफॉर्म करने की उम्‍मीद है, हालांकि बाजार की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी होगा. आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्‍टॉक्‍स के बारे में बताएंगे जिन्‍होंने एक महीने में काफी ज्‍यादा बढ़त हासिल की है.

BASF India

इस स्‍टॉक ने सोमवार को अपना नया 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर हासिल किया है, जो 8748.1 रुपये है. वहीं पहले यह 8248.85 रुपये था. पिछले एक महीने में इस स्टॉक में करीब 26% की तेजी आई है.

Coforge

इस शेयर का नया 52-सप्ताह का ऑल टाइम हाई 7284.35 रुपये दर्ज किया गया. इसका सीएमपी 7208.15 रुपये है. पिछले एक महीने में Coforge में करीब 14% की तेजी देखने को मिली है.

eClerx Services

इसने अपना नया 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 3217.55 रुपये का हासिल किया है. इसका सीएमपी 3076.2 रुपये है. पिछले एक महीने में इस शेयर में भी काफी तेजी देखने को मिली, नतीजतन इसमें करीब 7% का इजाफा हुआ है.

ऑथम इंवेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर

ऑथम इंवेस्‍टमेंट का 52-सप्ताह का नया उच्च स्तर 1850 रुपये है, जबकि सीएमपी 1715.6 रुपये है. पिछले एक महीने में शेयर में करीब 3% की तेजी आई है.

डॉ. लाल पैथलैब्स

इस स्टॉक का 52 वीक का नया ऑल टाइम हाई 3559.95 रुपये हो गया है, जबकि सीएमपी 3460.9 रुपये है. पिछले एक महीने में इस शेयर में करीब 2% की तेजी देखने को मिली है.

डिसक्‍लेमर– मनी9लाइव आपको किसी शेयर या म्‍यूचुअल फंड में निवेश की सलाह नहीं देता है. यहां सिर्फ जानकारी दी गई है. इंवेस्‍टमेंट से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय अवश्‍य लें.