Top Stocks to Watch Today: निवेशकों के लिए अलर्ट! आज किन स्टॉक्स पर रहेगा निवेशकों का फोकस?

आज के शेयर बाजार में HDFC बैंक, सोभा लिमिटेड जैसी कुछ कंपनियों पर रहेंगी निवेशकों की नजर. कंपनियों ने कुछ अहम घोषणाएं की हैं जो निवेशकों के लिए अहम साबित हो सकते हैं.

आज के बाजार का हाल! Image Credit: TV9 Bharatvarsh

सोमवार को निफ्टी ने अपनी गिरावट का सिलसिला जारी रखा और शुक्रवार के सत्र से हुए नुकसान को और बढ़ा दिया. शुरुआत में बाजार ऊंचा खुलने के बावजूद, बिकवाली के दबाव के कारण प्रमुख सपोर्ट लेवल टूटते चले गए. निवेशक फिलहाल बाजार के इस दबाव में फंसे हुए हैं और आगे भी यह गिरावट जारी रहने की आशंका जताई जा रही है.अगर आप स्टॉक मार्केट में निवेश करते हैं तो आज के दिन ये 6 कंपनियां खास रडार पर रहेंगी. आइए जानते हैं इनके बारे में ताजा अपडेट

HDFC बैंक

प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक HDFC बैंक ने घोषणा की है कि उन्होंने HDFC एजुकेशन में अपनी 100% हिस्सेदारी वामा सुंदरि को 192 करोड़ रुपये में बेचने का फैसला किया है. इस सौदे को बैंक के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. यह कदम बैंक के व्यवसाय को पुनर्गठित करने और फोकस्ड ग्रोथ स्ट्रैटेजी के तहत उठाया गया है.

Nykaa (FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स)

Nykaa की पैरेंट कंपनी FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स ने Q2FY25 के लिए अपनी समेकित शुद्ध राजस्व (Consolidated net revenue) में 20% से अधिक की वृद्धि की घोषणा की है.

IRCON इंटरनेशनल

कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी IRCON इंटरनेशनल पर भी निवेशकों की नजरें टिकी हैं. कंपनी के कॉन्ट्रैक्टर एपेक्स बिल्डसिस ने IRCON के खिलाफ 38.7 करोड़ रुपये के क्लेम की मांग की है. मामला अभी आर्बिट्रल ट्रिब्यूनल में विचाराधीन है. यह विवाद दोनों कंपनियों के बीच करार संबंधी मामलों से जुड़ा हुआ है.

MOIL लिमिटेड

MOIL ने सितंबर 2024 में अब तक की सबसे बेहतरीन प्रोडक्शन हासिल की है. कंपनी ने अप्रैल से सितंबर 2024 अपने प्रोडक्शन में 7% तक बढ़त दर्ज की है. कंपनी की बढ़ती उत्पादन क्षमता इसके शेयरधारकों के लिए सकारात्मक संकेत हो सकती है.

सोभा लिमिटेड

रियल एस्टेट कंपनी सोभा लिमिटेड ने Q2FY25 के लिए 1,179 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज की है.इसके अलावा, कंपनी ने बताया कि इस तिमाही में प्रति वर्ग फुट (SFT) की औसत कीमत 12,674 रुपये रही. यह आंकड़े बताते हैं कि कंपनी की बिक्री और कीमतों में स्थिरता बनी हुई है.

Hi-Tech Pipes

Hi-Tech Pipes ने Qualified Institutional Placement (QIP) के जरिए फंड जुटाने की प्रक्रिया शुरू की है. पनी का फ्लोर प्राइस 94.98 रुपये प्रति शेयर रखा गया है, जो सोमवार के बंद भाव से 3% की छूट पर है.

अगर आप निवेशक हैं, तो इन कंपनियों पर नजर बनाए रखें क्योंकि इनमें से कई कंपनियों में आज के कारोबारी सत्र में हलचल देखने को मिल सकती है.