Apple अपना सस्ता iPhone SE नए अवतार में करेगा लॉन्च, iPad Air को लेकर भी आया अपडेट

iPhone SE आईफोन सीरीज का सबसे सस्ता मोबाइल फोन है जो 2025 में मार्च और अप्रैल के बीच लॉन्च हो सकता है. इसके साथ ही iPhone SE आपको बदला हुआ दिखाई देगा, जानें क्यों?

Apple अपना सस्ता iPhone SE नए अवतार में करेगा लॉन्च, iPad Air को लेकर भी आया अपडेट Image Credit: Silas Stein/picture alliance via Getty Images

एप्पल कथित तौर पर अपने दो प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की तैयारी में हैं, iPhone SE (fourth generation) जिसका बेसब्री से इंतजार हो रहा था और iPad Air का अपग्रेडेड वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा. यह जानकारी सीएनबीसी टीवी ने दी है और बताया है कि एप्पल इसकी घोषणा 2025 के शुरुआत में कर सकता है.

iPhone SE आईफोन सीरीज का सबसे सस्ता मोबाइल है जो 2025 में मार्च और अप्रैल के बीच लॉन्च हो सकता है. 2022 के बाद ये पहला अपडेट होगा जो 5जी सेवाओं के साथ आएगा. इसके साथ iPhone SE आपको बदला हुआ दिखाई देगा क्योंकि इसमें कोई होम बटन नहीं होगा, पूरा फोन टच स्क्रीन होगा.

बाजार में इस फोन को लेकर यह अफवाह है कि इस फोन का लुक iPhone 14 से मिल सकता है हालांकि जाहिर तौर पर आईफोन एसई में पीछे एक ही कैमरा होगा जो 48 मेगा पिक्सल का होगा.

बता दें कि आईफोन एसई का मौजूदा मॉडल ₹47,600 का है जो बाकी आईफोन से सस्ता है लेकिन दूसरे मोबाइल फोन की तुलना में काफी महंगा है.

iPad Air को लेकर क्या खबर है?

ब्लूमबर्ग के मार्क गर्मैन के मुताबिक एप्पल नया iPad Air और नया की बोर्ड बनाने की तैयारी में भी है. नए iPad Air इंटरनली सुधार के साथ मिलेंगे. इसके दोनों मॉडल 11 इंच और 13 इंच के होंगे.

यह भी हो सकता है कि एप्पल अपना नया iPad mini जिसका कोडनेम J410 है, उसे साल 2024 के अंत तक लॉन्च कर दे.

iPhone SE और iPad के अलावा एप्पल मैक कंप्यूटर्स के नए मॉडल भी जारी कर सकता है. इसमें मैक मिनि, अपडेटेड मैक बुक प्रो और iMacs शामिल हो सकते हैं. ये मॉडल्स 2025 में जारी किए जा सकते हैं.