OnePlus 13 से लेकर Xiaomi 15 Pro तक इसी महीने होंगे लॉन्‍च, जानें इनके फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

OnePlus 13 से लेकर Xiaomi 15 Pro तक ये कुछ फ्लैगशिप फोन हैं जिनका इंतजार किया जा रहा है. ये फोन जल्द ही आने वाले हैं, और इनमें कई बदलाव भी देखने को मिलेंगे. इन फोनों में कैमरे से लेकर प्रोसेसर तक सब कुछ नया दिखने वाला है. साथ ही, कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो आपके यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने वाले हैं.

फ्लैगशिप फोन जिनका आप बेसब्री से कर रहे हैं इंतजार Image Credit: www.mi.com

अक्टूबर का महीना कई मायनों में खास है, खासकर उन लोगों के लिए जो नए फोन के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं. इस दौरान मीडियाटेक 9 अक्टूबर को अपना फ्लैगशिप डाइमेंशन 9400 चिप लॉन्च करने के लिए तैयार है, जबकि क्वालकॉम 21 अक्टूबर को अपना स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिप पेश करेगा. आने वाले फोन के लिए ये दो सबसे महत्वपूर्ण चिप्स होंगे, जो फोन के यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएंगे. आइए, उन फ्लैगशिप एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स पर नजर डालते हैं जो आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाले हैं.

Xiaomi 15 Pro

Xiaomi 15 Pro दुनिया का पहला स्नैपड्रैगन 8 एलीट-पावर्ड स्मार्टफोन होगा, जिसे कंपनी के कॉम्पैक्ट फ्लैगशिप Xiaomi 14 का अपग्रेडेड वर्जन माना जा रहा है. लीक के अनुसार, Xiaomi 15 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.73-इंच QHD+ रिजॉल्यूशन वाली स्क्रीन होगी. इसमें 16GB तक रैम और 1TB तक की इंटरनल स्टोरेज दिए जाने की संभावना है, जो इसे सबसे मजबूत एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में से एक बना सकता है.

OnePlus 13

वनप्लस के फ्लैगशिप फोन्स हमेशा अपने प्रीमियम डिजाइन के लिए जाने जाते हैं, और आगामी वनप्लस 13 भी इसी ट्रेंड को जारी रखने की उम्मीद है. जानकारी के अनुसार, वनप्लस 13 में स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिप होगा. लुक और फील के मामले में इसे वनप्लस 12 जैसा ही माना जा रहा है, लेकिन इसमें मामूली डिजाइन परिवर्तन और नए रंग विकल्प देखने को मिल सकते हैं.

vivo X200 Pro

वीवो की एक्स सीरीज के स्मार्टफोन्स ने कैमरा के मामले में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इस बार X200 Pro में फ्लैट 2K रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले और 200 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप जूम लेंस होने की उम्मीद है.

iQOO 13

iQOO 13 इस साल लॉन्च होने वाला सबसे किफायती स्नैपड्रैगन 8 एलीट-पावर्ड स्मार्टफोन हो सकता है. पिछले फोन्स की तरह इसमें भी प्रीमियम डिजाइन, ट्रिपल कैमरा सेटअप, और कम से कम 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,150 mAh की बड़ी बैटरी होने का अनुमान है. 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले बेस मॉडल की कीमत पुराने फोन की तरह ही रहने की उम्मीद है.

Realme GT 7 Pro

Realme का फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च हुए काफी समय हो गया है. अब उम्मीद है कि आगामी Realme GT 7 Pro संभवतः सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक होगा. इसमें स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिप, 1.5K रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप, 120W फास्ट चार्जिंग, और 6,100 mAh की बैटरी होने की संभावना है.