जल्द लॉन्च होगा LAVA अग्नि 3 स्मार्टफोन सीरीज, रियर डिस्प्ले सहित बढ़िया फीचर्स के साथ देगा दस्तक

लावा इंटरनेशनल ने 4 अक्टूबर को रियर डिस्प्ले के साथ अग्नि 3 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रही है. लावा ने करीब 500 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है. अग्नि 3 में रियर डिस्प्ले होने की उम्मीद है. इसमें कॉल रिसीव करने, मैसेज डिस्प्ले जैसे फंक्शन होंगे. साथ ही यह स्मार्टफोन के पीछे की तरफ मौजूद मेन कैमरे का उपयोग करके सेल्फी लेने में भी मदद करेगा.

जल्द लॉन्च होगा LAVA अग्नि 3 Image Credit: Internet

भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी लावा इंटरनेशनल ने 4 अक्टूबर को रियर डिस्प्ले के साथ अग्नि 3 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रही है. लावा ने करीब 500 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है. साथ ही 2025-26 तक 30,000 रुपये से कम कीमत वाले सेगमेंट में 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है. लावा की यह स्मार्टफोन अग्नि 3 रियर डिस्प्ले के साथ आएगी. इसे भारत में बनाया गया है.

अग्नि 3 में रियर डिस्प्ले होने की उम्मीद है. इसमें कॉल रिसीव करने, मैसेज डिस्प्ले जैसे फंक्शन होंगे. साथ ही यह स्मार्टफोन के पीछे की तरफ मौजूद मेन कैमरे का उपयोग करके सेल्फी लेने में भी मदद करेगा. श्याओमी ने करीब तीन साल पहले भारत में रियर डिस्प्ले वाला बार स्मार्टफोन लॉन्च किया था. जिसमें बैटरी लेवल आदि दिखाने का फंक्शन कम था. रियर डिस्प्ले फिलहाल कुछ प्रीमियम सेगमेंट के फ्लिप फोन में उपलब्ध है.

अग्नि सीरीज लावा की महत्वपूर्ण सिरिज में से एक है. जिसे कंपनी ने अपने स्मार्टफोन व्यवसाय को फिर से शुरू करने के बाद पेश किया है. लावा एकमात्र भारतीय मोबाइल फोन ब्रांड है जो 2016-17 के दौरान विदेशी कंपनियों के सस्ते प्राइस के दबाव से बच गया. साथ-साथ विमुद्रीकरण और जीएसटी से उत्पन्न चुनौतियों से भी बच गया है.

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड एक भारतीय कंपनी है. कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर में खासा पोपुलर है. स्मार्टफोन, लैपटॉप, कंप्यूटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम बनाती है. इसकी स्थापना साल 2009 में हरिओम राय, शैलेन्द्र नाथ रॉय, सुनील रैना, संजीव अग्रवाल, सुनील भल्ला और विशाल सहगल के द्वार हुई थी.