भारत में जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy A16 5G, ना महंगा ना सस्ता- जानें हर डिटेल

सैमसंग का नया Galaxy A16 5G स्मार्टफोन यूरोप के बाजार के लिए ऑनलाइन अवेलेबर हो चुका है. सैमसंग ने घोषणा की है कि ये नया मॉडल भारत में भी जल्द लाया जाएगा. जानें स्पेसिफिकेशनंस और फीचर्स...

भारत में जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy A16 5G, ना महंगा ना सस्ता- जानें हर डीटेल Image Credit: Photo: Samsung.com

सैमसंग का जल्द ही एक नया फोन भारत में लॉन्च होगा. ये फोन किफायती (मि़डरेंज) होगा. सौमसंग ने बताया कि Galaxy A16 5G को जल्द भारत में लाया जाएगा. चलिए आपको इस फोन से जुड़ी सारी डिटेल्स बताते हैं.

इस फोन के बारे में ज्यादतर जानकारियां हमारे पास हैं क्योंकि ये फोन यूरोप के बाजार में ऑनलाइन उपलब्ध हो चुका है. कंपनी ने ये कंफर्म किया है कि स्मार्टफोन भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा.

सैमसंग ने अपनी हाल की मीडिया रीलीज में कहा, “OS अपग्रेड्ज 6 जनरेशन और 6 साल के सिक्यॉरिटी अपडेट्स के साथ Galaxy A16 5G भारत के स्मार्टफोन इंडस्ट्री में आने के लिए तैयार है. मिड रेंज कैटगरी का फोन होगा यानी ना सस्ता ना ही महंगा.”

सैमसंग ने बताया कि Galaxy A16 5G जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा. ये गोल्ड, लाइट ग्रीन, ब्लू ब्लैक, IP54 रेटिंग, सुपर AMOLED डिसप्ले, मीडियाटेक प्रोसेसर और ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ आएगा.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशनंस

  • Samsung Galaxy A16 5G का डिसप्ले 6.7 इंच का होगा. 1080p सुपर AMOLED डिसप्ले मिलेगा इसके साथ 90Hz रिफ्रेश रेट और इसका नॉच वॉटरड्रॉप स्टाइल का होगा.
  • यूरोप में जो A16 लॉन्च हुआ है उसमें Exynos 1330 प्रोसेसर है लेकिन भारत में MediaTek प्रोसेसर होगा.
  • मेमोरी की बात करें तो 4GB RAM और 128GB का स्टोरेज मिलेगा.
  • A16 5G की बैटरी 5,000mAh होगी और ये फोन तेजी से चार्ज हो सकेगा.

फोन की कीमत का अभी मालूम नहीं चला है लेकिन यूरोप में लॉन्च हुए मॉडल की कीमत 249 यूरो है यानी लगभग 23 हजार रुपये. लेकिन भारत में सैमसंग गैलेक्सी A16 को अलग तरह से पेश करेगा जैसे प्रोसेसर अलग होगा और भी चीजें अलग हो सकती हैं इस वजह से फोन की कीमत ऊपर नीचे हो सकती है. ध्यान रहे कंपनी ने अपनी तरफ से इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं की है, हमने आपको यूरोप में लॉन्च हुए मॉडल के आधार पर जानकारी दी है.