WhatsApp पर वीडियो कॉल होगी और मजेदार, आने वाले हैं ये धांसू फीचर्स

WhatsApp  ने भी वीडियो कॉल को लेकर के नए फीचर्स की घोषणा की है. व्हाट्सएप के इन नए फीचर के मदद से आप वीडियो कॉल के दौरान  फिल्टर और बैकग्राउंड बदल सकेंगे. ये फीचर जल्द ही आ जाएंगे.

व्हाट्सएप लाने जा रहा है वीडियो कॉल से जुड़ा नया फीचर Image Credit: GettyImages

मेटा पिछले कई दिनों से अपनी सुविधाओं को सुधारने में लगा हुआ है. लोगों को नए और मजेदार फीचर से रूबरू करा रही है. इसी बीच WhatsApp  ने भी वीडियो कॉल को लेकर के नए फीचर्स की घोषणा की है. व्हाट्सएप के इन नए फीचर के मदद से आप वीडियो कॉल के दौरान  फिल्टर और बैकग्राउंड बदल सकेंगे. ये फीचर जल्द ही आ जाएंगे.

व्हाट्सएप ने नए फीचर्स के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इन फीचर्स की मदद से आप अपनी वीडियो कॉल को मजेदार बना सकते हैं. कॉल के दौरान आप अपने बैकग्राउंड के चेंज कर सकेंगे, जिसकी मदद से आप कहीं भी रहेंगे, अपने बैकग्राउंड को किसी भी तरीके से बदल सकते हैं. इन फीचर्स की मदद से अगर आप अपने रूम में बैठकर किसी से बात कर रहें और आपको अपना बैकग्राउंड सही नहीं लग रहा है तो आप उसे बदल सकते हैं, वहीं, बात करते समय लाइट सही नहीं है तो फिल्टर भी चेंज करके अपनी बातों को और भी मजेदार बना सकते हैं. इसमें आपके पास ऑप्शन भी होंगे, जिनमें आप 10 तरह के फिल्टर और 10 तरह के बैकग्राउंड को बदल सकते हैं.

कौन कौन से फिल्टर ऑप्शन होंगे

व्हाट्सएप के नए फीचर में फिल्टर के ऑप्शन में वार्म, वार्म, कूल, ब्लैक एंड व्हाइट, लाइट लीक, ड्रीमी, प्रिज्म लाइट, फिशआई, विंटेज टीवी, फ्रॉस्टेड ग्लास और डुओ टोन शामिल हैं. बैकग्राउंड ऑप्शन्स में ब्लर, लिविंग रूम, ऑफिस, कैफे, पेबल्स, फूडी, स्मूश, बीच, सनसेट, सेलिब्रेशन और फॉरेस्ट शामिल हैं.

टचअप फीचर भी है शामिल

व्हाट्सएप के नए फीचर में टच अप फीचर भी शामिल है. जो आपके लुक को और भी बेहतर बनाएंगे. इसके साथ ही लो लाइट फीचर भी है. इसकी मदद से आप लाइट को कम ज्यादा करके अपने हिसाब से बातचीत का माहौल सेट कर सकते हैं.

कैसे करेंगे फीचर्स का इस्तेमाल

ऊपर फीचर से जुड़ी बातें बताई हैं. आइए अब जानते हैं कि आप कैसे इनका उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए आपको कॉल के समय ही दाईं ओर ऊपर एक इफेक्ट आइकन दिखेगा उसी पर क्लिक करके आप नए फीचर्स का आनंद उठा सकते हैं.